Weather Update : आ रहा हैं एक ओर चक्रवाती तूफान, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

देश के अन्दर अब ठंड बढती नजर आ रही हैं. अब धीरे धीरे दीवाली के आसपास तक दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में ठीकठाक ठंड देखने को मिलेगी तो वहीं पहाड़ी इलाकों में बर्फीले तूफान का कहर जारी हैं. इसके आलावा मौसम विभाग का कई राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट अभी भी जारी हैं. तो चलिए जानते हैं देश के बाकि हिस्सों के मौसम का हाल. 

किसानों के लिए अलर्ट! मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान की दी चेतावनी, मानसून पर भी पड़ेगा असर? | India meteorological department issues warning low pressure area over arabian sea storm ...दिल्ली
दिल्ली-एनसीआर में दिन प दिन ठण्ड बढती जा रही हैं. अन्य दिनों की तुलना में देखा जाये तो बुधवार सुबह दिल्ली-एनसीआर में अधिक ठंड महसूस हुयी हैं. इस ठंड का पूरी तरह से लोगों पर असर दिखाई देने लगा है. अब लोग गर्म कपड़ों में देखायी दे रहे हैं. खासकर कर दुपहिया वाहनों पर चलने वालों ने जैकेट और स्वेटर तक का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है. दूसरी तरफ मौसम विभाग ने बताया हैं की आने वाले दिनों में बारिश होने के कोई आसार नहीं है, लेकिन ठंड में इजाफा रोजाना होता रहेगा.

Cyclone Vayu Live: गुजरात से पहले मुंबई पर तूफान का कहर, 70 किमी की रफ्तार, उखड़े पेड़
झारखण्ड
झारखंड का मौसम स्थिर हो ही रहा था की एक बार फिर से बंगाल की खाड़ी में चक्रवातीय तूफान उठने की संभावना जताई गई है. जिसका असर झारखंड पर भी भलीं-भातीं देखने को मिलने की संभावना है. लेकिन अभी तक मौसम विभाग ने प्रदेश में किसी भी तरह की बारिश या तूफान के आने की कोई भी चेतावनी जारी नहीं की है.

heavy rain thunderstorm in delhi ncr | दिल्ली-एनसीआर में आंधी-तूफान, तेज बारिश की संभावना | Hindi News, देश
24 घंटो में कहाँ कहाँ बारिश
तमिलनाडु में उत्तर-पूर्वी मानसून फिर से सक्रिय हो गया है. इस मानसून की वजह से देश के दक्षिणी राज्यों में बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि यह मानसून शुरुआत में कमजोर रहेगा लेकिन 30 अक्टूबर तक तमिलनाडु, पुडुचेरी, केरल और माहे में भारी बारिश होने की सम्भावना हैं. तो वहीं दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और रायलसीमा में 29 और 30 अक्टूबर को भारी बारिश होने की संभावना है. जबकि तटीय आंध्र प्रदेश में 28 से 30 अक्टूबर के बीच बारिश हो सकती है. आईएमडी ने केरल में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.

 

STORY BY – UPASANA SINGH