Weather Update: सर्द मौसम के बाद अब बारी है झुलसाने वाली गर्मी की, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली में सर्द मौसम के बाद अब झुलसाने वाली गर्मी की बारी है. रविवार को इस सीजन का सबसे गर्म दिन रिकॉर्ड किया गया और पारा 34 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया.हालांकि मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, सोमवार और मंगलवार को अधिकतम तापमान में थोड़ी गिरावट देखने को मिल सकता है लेकिन न्यूकनतम तापमान एक-दो डिग्री बढ़ सकता है. वही मौसम विभाग की तरफ से उत्तर प्रदेश,बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है.

Temperature rise regularly in whole india be ready to face it

वही आज फिर से मौसम विभाग की तरफ  से उत्तर प्रदेश में बारिश की संभावना जताई जा रही है. गरज के साथ हल्की बारिश होने के आसार जताए गए है. वहीं बिहार में भी तीन दिनों के अंदर तेजी से मौसम बदल सकता है. 11 मार्च तक राज्य में बारिश की भविष्यवाणी मौसम विभाग ने की है. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में भी हल्की बारिश की संभावना जताई गई है.

मार्च के दूसरे सप्ताह में जम्मू कश्मीर में बारिश की संभावना है. हालांकि, बारिश तेज नहीं बल्कि कम ही होगी. इस दौरान उत्तर पूर्वी राज्यों अरुणाचल प्रदेश, असम, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नगालैंड, त्रिपुरा और सिक्किम में बारिश हो सकती है. उत्तराखंड की बात करे तो प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का दौर शुरू हो गया है। पौड़ी और चमोली समेत ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश का दौर जारी है। मौसम के लिहाज से अगले 24 घंटे मुश्किल भरे रहने वाले हैं.

दिल्ली में गिरा तापमान, गर्मी से थोड़ी राहत - mercury dips in delhi, relief  from heat wave | Navbharat Times

अगर बात झारखंड के मौसम की करें तो झारखंड के अधिकांश हिस्सों में मौसम साफ नजर आ रहा है. इस बीच मौसम विभाग ने 11-12 मार्च झारखंड में आंशिक बादल के साथ बारिश गर्जन और वज्रपात की संभावना है. वहीं 10 मार्च को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे. इसके मद्देनजर जमशेदपुर के लिए विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.