Weather Update: महाराष्ट्र-कर्नाटक के बाद अब गुजरात में भारी बारिश का अलर्ट

बीते कुछ दिनों से महाराष्ट्र और कर्नाटक में हो रही लगातार बारिश के बाद बाढ़ से हालात काफी गंभीर हैं. इस बीच मौसम विभाग ने गुजरात में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है. मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों में गुजरात के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना व्यक्त की है.

भारतीय मौसम विभाग के गुजरात के निदेशक जयंत सरकार के बताया कि अरब सागर में एक वेलमार्क लो प्रेशर सक्रिय हुआ है जिसकी वजह से दक्षिण गुजरात, सौराष्ट्र में बारिश होने की आशंका है, तो इस दौरान कई जगहों पर भारी बारिश भी होने के आसार बन रहे है. इसके मद्देनजर मछुआरों को समुद्र में ना जाने की सलाह दी गई है.इसके साथ ही बंदरगाहों पर 3 नंबर का संकेत लागू कर दिया गया है. वही राज्य में भारी बारिश के अनुमान के बाद किसान चिंतित हो गए हैं.

Flood Havoc Continues In Karnataka On Friday - कर्नाटक में शुक्रवार को भी  बाढ़ का कहर जारी | Patrika News

बता दें कि कर्नाटक में लगातार हो रही बारिश के बीच प्रमुख बांधों का पानी छोड़े जाने से बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए है. वहीं महाराष्ट्र में भारी बारिश के बाद आई बाढ़ की वजह से कई लोगों की मौत हो गई है. प्रदेश में लाखों हेक्टेयर भूमि में बड़े पैमाने पर फसल बर्बाद हो गई है.ऐसे में मौसम की मार किसानों पर भी बड़े पैमाने पर पड़ी है.