Weather Update: बारिश के बाद आसमानी आफत, देखिए वायरल वीडियो

राजधानी और आसपास के इलाकों में अगले दो-तीन दिन मौसम थोड़ा ठीक रहेगा. इस दौरान न्यूनतम तापमान 16-17 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32-34 डिग्री के बीच रहने की आशंका है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज शनिवार को आसमान साफ रहने का अनुमान है. अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री के आसपास रह सकता है. वहीं 15 मार्च से तापमान एक बार फिर 34 से 35 डिग्री के आसपास पहुंच जाएगा और गर्मी बढ़ जाएंगी.

बिहार के इन इलाकों में हो सकती है मूसलाधार बारिश, जारी किय गया अलर्ट -  Jansatta

दिल्ली-एनसीआर में बीते दिन हुई बारिश के बाद गुरुग्राम से एक दर्दनाक घटना सामने आई है. गुरुग्राम के सेक्टर 82 स्थित वाटिका सिटी में आकाशीय बिजली गिरने से चार लोग गंभीर रूप से झुलस गए. शाम करीब साढ़े पांच बचे ये दिल दहला देने वाली घटना हुई.

मामला वाटिका के सिग्नेचर विला का है. शुक्रवार की शाम हल्की बूंदाबांदी हो रही थी. वहां काम कर रहे 4 माली एक पेड़ के नीचे खड़े थे. तभी उन पर आसमानी बिजली गिर गई. यह घटना एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है.

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, पंजाब, दिल्ली ,चंडीगढ़ राजस्थान, हरियाणा, बिहार, यूपी, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में तेज गरज के साथ आंधी की संभावना हैं. पूर्वोत्तर भारत के सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु के भी कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने के आसार है.

बर्फबारी से पहाड़ पर लगा जाम, IMD ने भारी बारिश और घने कोहरे की चेतावनी दी  | Zee Business Hindi

मौसम विभाग के मुताबिक पहाड़ी राज्यों में भी बर्फबारी और बारिश का अनुमान है. स्काइमेट वेदर रिपोर्ट के मुताबिक नया पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान और इससे सटे जम्मू कश्मीर के पास दिखाई दे रहा है, जिसका असर मैदानी इलाकों पर भी पड़ रहा है. उत्तराखंड, हिमाचल समेत पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी और बारिश का अनुमान है.