Weather Update: दिल्ली सहित देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें आपके शहर में बारिश होगी या नहीं

मौसम विभाग ने दिल्ली सहित देश के कई राज्यों में फिर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के ताजा बुलेटिन के मुताबिक, अगले सप्ताह दिल्ली में भारी बारिश होने की संभावना है. इस दौरान यहां भारी बारिश के दशकों पुराने रिकॉर्ड भी टूट सकते हैं. मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली एनसीआर में बुधवार को हल्की जबकि इसके बाद अगले पांच छह दिन तेज बारिश होने की संभावना है. लगातार बारिश से उमस भरी गर्मी कम होगी और तापमान में भी गिरावट आने के आसार हैं. मौसम विभाग ने अपने बुलेटिन में बताया है कि 11 सितंबर को बंगाल की खाड़ी के आसपास कम दबाव के क्षेत्र बन सकते हैं. यही वजह है कि दिल्ली सहित देश के कई राज्यों में मौसम खराब बना रहेगा.

Monsoon update: Heavy rain likely in Odisha, Konkan, Goa and Gujarat -  Oneindia News

मौसम विभाग की ओर से 10 से 11 सितंबर तक के लिए मौसम का अलर्ट जारी किया गया है. जिसमें विभाग ने जानकारी दी है कि अगले एक हफ्ते तक दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान में हल्की से मध्यम और भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, बंगाल, उत्तराखंड में भी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने इन राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. वहीं, महाराष्ट्र में भी आज अच्छी खासी बारिश दर्ज की जा सकती है. अगले 24-48 घंटों में मुंबई शहर में भारी बारिश होने वाली है. आईएमडी ने ये भी जानकारी दी है कि 8 से 9 सितंबर तक गुजरात में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. जिसे देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसके अलावा 10 से 11 सितंबर तक मध्य प्रदेश, 7 से 10 सितंबर तक जम्मू, 6 से 7 सितंबर तक तेलंगाना, 7 से 8 सितंबर तक कोंकण और आंध्र प्रदेश, अगले 5 दिनों तक ओडिशा में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है.

Weather Forecast Today HIGHLIGHTS: Heavy rains lash northern states, alert  sounded in Punjab | Weather News,The Indian Express

पहाड़ी राज्य उत्तराखंड के लिए मौसम विज्ञानियों ने अगले 24 घंटे में राज्य के कई पर्वतीय इलाकों में तेज बौछारों के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है.भारी बारिश की संभावनाओं को देखते हुए मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. साथ ही आपदा प्रबंधन से जुड़े सभी विभागों के अधिकारियों को सतर्क रहने को कहा गया है.