Weather Update: देश के इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें आपके शहर में बारिश होगी या नहीं

देश के कई राज्यों में भारी बारिश के कारण आम जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मौसम विभाग के मुताबिक कई राज्यों में अभी भी बारिश की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग ने कई राज्यों में हल्की बारिश तो कई राज्यों में तेज बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है.

Weather News Update: यूपी-उत्‍तराखंड,जम्मू-कश्मीर और बिहार में भारी बारिश  की संभावना, अगले 48 घंटे के लिए मौसम विभाग का अलर्ट | Weather News Update  Heavy rain likely in UP ...

गुजरात के मैदानों से लेकर हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ों तक पर मूसलाधार बारिश से बुरा हाल है. गुजरात में सड़कों पर सैलाब का मंजर है, घर-मकान बाढ़ के पानी में डूब गए हैं. वहीं, उत्तराखंड में लैंडस्लाइड  से दर्जनों रास्ते और हाइवे बंद हो चुके हैं. गुजरात में हो रही बारिश का सबसे ज्यादा असर सौराष्ट्र इलाके में है. जिसमें जामनगर, पोरबंदर, राजकोट और जूनागढ़ जिले का हाल बेहाल है. उत्तराखंड के अधिकतर इलाके भारी बारिश से बेहाल हैं. चमोली का पागल नाला एक बार फिर उफान पर है. वहीं, भूस्खलन की घटनाएं भी सामने आ रही हैं. पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश भी लैंडस्लाइड की मार झेल रहा है. किन्नौर में पहाड़ से नेशनल हाइवे पर बड़ी चट्टानें टूटकर आ गिरी हैं. इसके बाद किन्नौर और स्पीति के लिए ट्रैफिक बंद किया गया.

दिल्ली और एनसीआर में आज और कल भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश का अनुमान जाहिर करते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. इसके साथ ही गुजरात और मध्य प्रदेश में भी दोनों दिन बारिश जारी रहने की बात की गई है. साथ ही गुजरात, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिसा, राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत देश के मैदानी इलाकों में 16 सितंबर तक बारिश होने की संभावना है.

aaj ka mausam: aaj ka mausam kaisa rahega hindi mein batao : आज का मौसम  कैसा रहेगा बारिश होगी या नहीं - Navbharat Times

स्काईमेट वेदर के मुताबिक ओडिसा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, राजस्थान, अंडमान समेत उत्तर प्रदेश में अगले 24 घंटे मध्यम बारिश के साथ-साथ कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. वहीं, पश्चिम बंगाल, झारखंड, गोवा, तेलंगाना, केरल, उत्तराखंड, आंध्र प्रदेश में हल्की से मध्य बारिश होने का अनुमान जताया गया है. राजस्थान में अगले 4 दिनों के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसके लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है.