Weather Update : बेंगलूरू का एयरपोर्ट डूबा ! जाने आपके शहर का हाल

राजधानी दिल्ली सहित देश के कई राज्यों में सुबह शाम अब मौसम सुहावना होने लगा है. हालांकि इस बीच मौसम विभाग ने दिल्ली सहित कई राज्यों में 17-18 अक्टूबर को हल्की से मध्यम बारिश होने की सम्भावना जताई हैं.

मौसम से सतर्क: भारी बारिश के बाद खराब हवा, यहां रहेगा सबसे ज्यादा खतरा | News Track in Hindi

राजधानी दिल्ली

दिल्ली का मौसम आज मंगलवार सुबह से ही साफ है लेकिन मौसम साफ होने के साथ-साथ दिल्ली में अब सुबह और शाम मौसम सुहावना हो रहा है जिससे गर्मी का एहसास नहीं हो रहा है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में 17-18 अक्टूबर को हल्की बारिश होने की सम्भावना हैं. इस दौरान आज राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 22.5 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36.8 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है.

किसानों के लिए अलर्ट: लो प्रेशर एरिया के कारण राजस्थान, मध्य प्रदेश व गुजरात में होगी बारिश- IMD | Rain fall forecast in rajasthan madhya pradesh and gujarat due to low pressure
एक तरफ देशं के कई राज्यों से मॉनसून विदाई ले रहा हैं तो वही देश के कुछ राज्यों में अभी भी मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर रखा हैं. बीते दिन कर्नाटक के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई. आलम ये रहा कि राजधानी बंगलूरू में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए. भारी बारिश के चलते शहर की कई सड़कें जहां जलमग्न हो गईं वहीं केम्पेगौड़ा अंतरराराष्ट्रीय हवाई अड्डे में भी घुटने भर पानी जमा हो गया.

Weather Forecast Update Today In Gorakhpur: Weather Changed In Gorakhpur Cloudy With Heavy Rain - Gorakhpur Weather Today: आसमान में छाए काले बादल, झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना, देखें तस्वीरें -

मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बंगलूरू में बारिश बंगाल की खाड़ी में एक विकसित कम दबाव प्रणाली के कारण हो रही है. आज मंगलवार को भी मौसम विभाग ने कर्नाटक के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है. IMD ने कहा कि केरल और माहे के कई इलाके में बहुत तेज बारिश हो सकती हैं तो कहीं-कहीं हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है.

Weather Forecast Today Live Updates: Mumbai, Delhi NCR, Gujarat, Bangalore, Chennai Earthquake Rains Latest News, Weather Forecast IMD Report Today
मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को झारखंड, बिहार, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों से दक्षिण पश्चिम मानसून पूरी तरह वापस हो गया है. इसके अलावा अगले तीन दिनों तक गोवा और कोंकण में भी गरज के साथ बारिश की संभावना है. देश के दक्षिणी हिस्से में मंगलवार को बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार अंडमान निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, केरल और तटीय कर्नाटक के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश तक हो सकती है. इसके साथ ही तमिलनाडु, लक्षद्वीप, आंतरिक कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा के कुछ हिस्सों में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

यूपी में गजब हैं मौसम का मिजाज, जानिए आज बारिश होंगीं या नहीं

झारखण्ड

झारखण्ड के रांची समेत कई हिस्सों  में मौसम को लेकर बदलाव संभव हैं. मौसम विभाग से मिली ताजा जानकारी के अनुसार उत्तर अंडमान सागर में बदलाव होने के कारण झारखंड में 14 और 15 अक्टूबर को हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना हैं.

 

STORY BY – UPASANA SINGH