Weather Update: दिल्ली में छाए बादल, 8 सितंबर तक मौसम का बदला रहेगा मिजाज, जानें अपने राज्य का मौसम

देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश का दौर अभी भी जारी है. रविवार की बात करें तो आज पंजाब, हरियाणा, गुजरात, राजस्थान, तमिलनाडु, केरल, झारखंड, बिहार सहित देश के अन्य कई राज्यों में बारिश देखने को मिल सकती है.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज रविवार दोपहर के बाद से बादल छाए हुए नजर आ रहे है. जिससे उमस वाली गर्मी से राहत मिली है. बीते दिन शनिवार दोपहर बाद भी दिल्ली के कुछ हिस्सों में बारिश देखने को मिली, जिसके बाद पारा नीचे चला गया और गर्मी से राहत मिली.

बता दें कि आईएमडी ने दिल्ली में हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने का पूर्वानुमान जताते हुए शनिवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया था. आज रविवार के लिए मौसम विभाग ने आकाश में बादल छाए रहने और गरज का पूर्वानुमान जताया है. मौसम विभाग ने रविवार के लिए ग्रीन अलर्ट और सोमवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. ग्रीन अलर्ट का मतलब सब कुछ ठीक रहने से है. वहीं, येलो अलर्ट खराब मौसम और जनजीवन प्रभावित होने की आशंका का सूचक है. आज अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 34 और 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

इसके अलावा उत्तर प्रदेश के कई स्थानों में आज हल्की से भारी बारिश की संभावना है. बिहार के मौसम के लिए मौसम विभाग ने कहा है कि अगले चार दिन उत्‍तर बिहार के जिलों में बारिश की संभावना अधिक है. वहीं मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में भी बहुत भारी बारिश की संभावना है. ओडिशा में और छह और सात सितंबर को झारखंड मे भी भारी बारिश हो सकती है. 6 सितंबर से उत्तर पश्चिमी भारत के अधिकांश हिस्सों में छिटपुट से काफी व्यापक बारिश के साथ वर्षा गतिविधि बढ़ने की बहुत संभावना है. हिमाचल प्रदेश, पंजाब, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा और चंडीगढ़ में भी भारी बारिश और 7 और 8 सितंबर को पूर्वी राजस्थान और 6 और 7 सितंबर को उत्तराखंड में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है.