Weather Update: ठंड का कहर अब भी जारी!आज से इन राज्यों में होगी जमकर बारिश!

देश के अधिकांश हिस्सों  में इन दिनों भी ठंड का कहर जारी है. हालांकि अब दिन के समय तापमान में बढ़ोतरी देखने को भी मिल रही है. पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय की वजह से उत्तराखंड, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के कई इलाकों में बर्फबारी और बारिश हो सकती है.जबकि अन्य राज्यों में बारिश, कोहरा और सर्दी बढ़ने के आसार व्यक्त किए गए हैं. मौसम विभाग के अनुसार, 25 से 28 फरवरी तक उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है. उत्‍तराखंड के कुछ इलाकों में 23 से 24 फरवरी तक तेज बारिश और बर्फबारी का अनुमान लगाया गया है..25 से 28 फरवरी तक चमोली में कहीं-कहीं बारिश और बर्फबारी देखने को मिल सकती है. वही हिमाचल प्रदेश में 21 से 25 फरवरी तक ऊंचाई वाले इलाकों में मौसम खराब रहेगा.

Image result for फिर से बदल रहा मौसम का मिजाज, बढ़ी ठंड

मौसम विभाग के मुताबिक 22 फरवरी की सुबह पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्‍ली और उत्‍तर पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में हल्‍के से लेकर घना कोहरा छाए रहने की संभावना जताई गई है. आईएमडी ने कहा है कि 22 फरवरी के बाद से इस कोहरे में कमी आने लगेगी. वही बीते 24 घंटों में दिल्ली-एनसीआर की हवा खराब श्रेणी के उच्चतम स्तर में पहुंच गई है. वहीं सोमवार को हवा की गुणवत्ता बहुत खराब श्रेणी में पहुंचने की आशंका है.

Image result for फिर से बदल रहा मौसम का मिजाज, बढ़ी ठंड

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि अगले दो दिनों तक आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे में हल्‍की से लेकर तेज बारिश हो सकती है. वहीं तमिलनाडु, कर्नाटक, पुडुचेरी और कराईकल के कुछ अंदरूनी इलाकों में तेज बारिश होने की संभावना है.