Weather Update: ठंड जल्द देगी दस्तक, कई राज्यों में बारिश की चेतावनी जारी

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम में बदलाव हो सकता है. तो वही कई राज्यों में हल्की बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. देश के कई राज्यों में ठंड के दस्तक दने के आसार है . वही हैदराबाद और तेलंगाना जैसे राज्यों में अभी भी बारिश को लेकर हाई अलर्ट जारी किया गया है.

यहां आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बीते शनिवार और रविवार को हैदराबाद और तेलंगाना में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए थे.जिसके बाद कई इलाकों में पानी भर गया था और यातायात पूरी तरह से ठप हो गया था. तेलंगाना सरकार के मुताबिक, प्रदेश में तेज बारिश के कारण 50 लोगों की मौत हो चुकी है. वही अनुमान के मुताबिक 9,000 करोड़ रुपये का नुकसान भारी बारिश की वजह से हुआ है.

इस नवरात्र रांची और आसपास के इलाके में बारिश होने की आशंका नहीं है. हालांकि आंशिक रूप से झारखंड के सभी जिलों में बादल छाए रहने की उम्मीद जताई गी है. मौसम विभाग के मुताबिक, 20 और 21 अक्टूबर को आसमान साफ रहने की संभावना है. वहीं 22 अक्टूबर की दोपहर बाद आंशिक रूप से बादल छाएं रहने की आशंका है. 23 अक्टूबर को रांची में हल्की बूंदाबांदी के साथ मेघ गर्जन भी होने के आसार है. इसके बाद विजयदशमी तक मौसम साफ रहने की संभावना है.

उधर,मौसम विभाग ने 20 अक्टूबर से लेकर 25 अक्टूबर का पूर्वानुमान जारी कर दिया है. जिसके अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली में आने वाले 5 दिनों में प्रदूषण का स्तर बढ़ सकता है.

राजधानी दिल्ली में की हवा दिनप्रतिदिन खराब होती जा रही है.आज सुबह भी वायु की गुणवता खराब रही. दिल्ली में एक्यूआई का 24 घंटे का औसत 244 दर्ज किया गया. वायु गुणवत्ता खराब स्थिति में रहने के कारण श्वास, दमा और फेफड़े के राेगों से पीड़ित लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है