Weather Update : तापमान में लगातार गिरावट, बारिश का सिलसिला और पहाड़ों पर बर्फबारी अभी भी जारी

एक तरफ उत्तर भारत के राज्यों में अब दिन-रात के तापमान में फर्क देखने को मिल रहा हैं. कई राज्यों में अभी भी बारिश का सिलसिला और पहाड़ो पर बर्फ़बारी को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया हैं. मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया हैं कि जनवरी और फरवरी में इस बार सर्दी ज्यादा पड़ सकती है. चलिए जानते हैं आज के मौसम का हाल.

Rain Fall In Hadoti, Temp Reduced Up To 5 Degree - हाड़ौती में बारिश, देई  में गिरे चने बराबर ओले | Patrika News

दिल्ली

मंगलवार की सुबह दिल्ली-एनसीआर के लोगों को ठंड महसूस हुयी और अधिकतम से न्यूनतम दोनों ही तरह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई. कई जगहों पर हल्की धूप भी खिली रही, लेकिन ठंडक का अहसास दिन भर बना रहा. जिसके चलते बुजुर्गों और बच्चों ने ठण्ड से बचने के लिए गर्म कपड़ों का सहारा लेना शुरू कर दिया है. आज मंगलवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 16.4 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना हैं.

Clima Venezuela på Twitter: "#Granizo en El Tio, Córdoba, #Argentina  http://t.co/OLfHfEm6ro 2/12 via @Estacion_bcp"

झारखण्ड

मंगलवार को राजधानी रांची में सुबह से धूप खिली है. तो दूसरी तरफ शहर के बाहरी भागों में हल्के दर्जे का कोहरा देखने को मिला है. तो वहीं मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पांच दिनों तक राज्य में मौसम शुष्क बना रहेगा. अनुमान यह भी हैं कि दीवाली के आसपास ठंड बढ़ जाएगी. आज मंगलवार को झारखण्ड का न्युनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना हैं.

Un fin de semana con más de 100 mm., granizo y cultivos dañados,  principalmente en el sudeste de Córdoba • Agroverdad - Noticias e  Información del Agro

अगले 24 घंटो में कहाँ कहाँ बारिश

मौसम विभाग ने केरल के चार जिलों में 26 अक्टूबर के लिए आरेंज अलर्ट भी जारी किया है. चार जिले कोल्लम, पथनमथिट्टा, कोट्टायम और इडुक्की में ये अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार तमिलनाडु और पुडुचेरी के विभिन्न् हिस्सों में 29 अक्टूबर तक भारी बारिश की संभावना है. वहीं केरल और कर्नाटक में आज और कल यानि 27 अक्टूबर को बारिश की संभावना है। साथ ही आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में 28 और 29 अक्टूबर को बारिश होगी.

 

STORY BY – UPASANA SINGH