Weather Update: जल्द ही दिल्ली-NCR को मिलेगी उमस भरी गर्मी से राहत, आज कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

देश भर के अलग-अलग इलाकों में मॉनसून का असर अभी भी देखने को मिल रहा है. इसी को देखते हुए मौसम विभाग ने 12 सितंबर से अगले तीन-चार दिनों तक कुछ राज्यों में बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई है. वही 14 और 15 सितंबर को महाराष्ट्र और पश्चिमी मध्य प्रदेश में भारी बारिश के आसार बन रहे है. मौसम विभाग ने अगले 24 के दौरान तटीय कर्नाटक और केरल के अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई है.

अगले 24 घंटों में बदलेगा मौसम, दिल्ली-NCR में समेत इन इलाकों में बारिश-आंधी का अलर्ट | Zee Business Hindi

मौसम विभाग ने दक्षिण कन्नड़ और उडुपी के तटीय जिलों में आज शनिवार के लिए रेड अलर्ट और 13 सितंबर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इस दौरान गरज और बिजली के साथ भारी बारिश का पू्र्वानुमान जताया गया है. वही झारखंड के दो जिलों, पलामू और गढ़वा के लिए मौसम विभाग ने वज्रपात की चेतावनी जारी की है.

बता दें कि देशभर में कई स्थानों पर शुक्रवार को गरज और बौछारों के साथ बारिश देखने को मिली.वहीं, उत्तर भारत में मौसम गर्म और उमस भरा रहा. मौसम विभाग के मुताबिक, सिक्किम, पश्चिम बंगाल, तटीय कर्नाटक और केरल में विभिन्न स्थानों पर भारी से अति भारी बारिश दर्ज की गई है. असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, गुजरात, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तेलंगाना, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भारी बारिश हुई. वहीं अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, अरुणाचल प्रदेश और झारखंड में गरज के साथ बारिश हुआ.

Heavy Rains to Batter Delhi-NCR; Waterlogging Expected, Orange Alert Issued  | The Weather Channel

वही अगर बात राजधानी दिल्ली की करें तो यहां शुक्रवार को मौसम उमस भरा बना रहा, जहां अधिकतम तापमान 37.8 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया. बेशक अब दिल्ली में मानसून कमजोर पड़ गया है, मगर अभी इसके विदा होने की उम्मीद नहीं है. मौसम विभाग ने मुताबिक, 14 सितंबर से दिल्ली में एक बार फिर हल्की बारिश का दौर शुरू होगा. इसके बाद 16 सितंबर को तेज बारिश होने के आसार है.यही नहीं मौसम विभाग का अनुमान है कि इस साल दिल्ली में मानसून अक्टूबर के पहले सप्ताह तक ठहर सकता है.