Weather Update : दिल्ली का एक्यूआई 402 पहुंचा, झारखण्ड के मौसम में आएगा बदलाव

राजधानी दिल्ली में बुधवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक कुछ कम पाया गया लेकिन गुरुवार को ये बढकर ज्यादा हो गया. जबकि झारखण्ड के मौसम में लगातार बदलाव आ रहा हैं. तो वहीं देश के दक्षिणी इलाको में अभी भी बारिश के कहर जारी हैं. तो चलिए जानते हैं देश के मौसम का हाल. शुरू करते हैं दिल्ली से.

corona and pollution are uncontrollable In Delhi the danger has increased in the festive season : Outlook Hindi

दिल्ली
राजधानी दिल्ली में बुधवार को तेज हवाएं चलने से प्रदूषण के स्तर में थोड़ी कमी आई थी मगर गुरुवार को एक बार फिर से दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक बढकर 402 पर पहुंच गया है. बताया जा रहा हैं की दिल्ली में नवंबर के अंत तक शीतलहर शुरू हो जाएगी जिसके कारण ठण्ड में बढ़ोत्तरी होगी. आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

झारखंड का मौसम: jharkhand weather update chance of rain for four days in jharkhand due to impact of cyclone formed in bay of bengal : झारखंड में फिर बदलेगा मौसम, चार दिन

झारखण्ड
झारखंड की राजधानी रांची में मौसम का मिजाज बदने लगा हैं. बताया जा रहा हैं की आने वाली 14 और 15 नवंबर को रांची समेत कई इलाकों में बारिश होने की सम्भावना हैं. मौसम विभाग के अनुसार रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी, रामगढ़ समेत कई और इलाकों में बारिश होने की सम्भावना हैं तो वहीं, बारिश के कारण ठंड में भी इजाफा होगा. आज झारखण्ड का अधिकतम तापमान 27° डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16° डिग्री सेल्सियस रहने की सम्भावना हैं.

Weather will start turning February 20 Light rain expected on Feb 21 with strong wind

24 घंटो के दौरान बारिश के आसार
स्काइमेट वेदर के मुताबिक तटीय भागों और इससे सटे दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश में आने वाले समय में भारी बारिश हो सकती है. वहीं, तमिलनाडु, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और रायलसीमा के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. केरल, तटीय कर्नाटक और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश होगी. वहीं, तेलंगाना, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक और लक्षद्वीप में हल्की बारिश हो सकती है.

 

STORY BY – UPASANA SINGH