Weather Update: दिल्ली में गिरा 3 डिग्री पारा!मौसम विभाग का पूर्वानुमान, जानें अपने राज्य के मौसम का हाल

दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में कपकपाती ठंड ने सबका जीना मुहाल कर दिया है. आलम ये है कि दिन का तापमान सामान्य से करीब 4 डिग्री नीचे चल रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक ये हालात 22 जनवरी तक रहेंगे. वही अगर बात राजधानी दिल्ली की करें तो मौसम विभाग ने दिल्ली के लिए अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि अगले 3-4 दिन में दिल्ली का न्यूनतम तापमान 3 डिग्री तक जा सकता है. जैसा ही पिछले कई दिनों से दिल्ली-एनसीआर में कोहरे का कोहराम जारी है. आज दिल्ली में एक बार फिर कोहरे की चादर नजर आई. इंडिया गेट के आसपास विजिबिलिटी तकरीबन 200 मीटर दर्ज की गई.

Weather Update today mercury may fall further in Delhi cold will increase  due to snowfall in North India

यहां ये भी बता दे कि सोमवार को दिल्लीवालों को भीषण ठंड से थोड़ी राहत जरूर मिली थी. दिल्ली में सोमवार को पुरवाई हवाएं चलने और आंशिक रूप से बादल छाए रहने के कारण न्यूनतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस अधिक 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

अगर बात पहाड़ी राज्यों की करें तो कश्मीर में शीत लहर का दौर जारी है. भारी बर्फबारी के बीच तापमान माइनस 6.2 तक पहुंच गया. इसका असर उत्तर भारत के राज्यों पर भी पड़ रहा है. मौसम विभाग ने कहा कि 22 जनवरी तक पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, यूपी और उत्तराखंड में घने कोहरे और शीतलहर का सिलसिला जारी रहेगा. उत्तराखंड के पहाड़ों में कोहरा और पाला पड़ने से स्थानीय लोगों के साथ राहगीरों की मुश्किलें भी बढ़ गई है.

Fresh snowfall in many areas of Jammu and Kashmir, Srinagar highway closed  | Business Standard News

बात झारखंड की करें तो रांची समेत राज्य में अभी दो दिन कड़ाके की ठंड से राहत रहेगी. क्योंकि न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की बढ़ोतरी होने की संभावना है. लेकिन 21 जनवरी से उत्तर-पश्चिम से आने वाली हवाएं चलने लगेंगी, जिससे ठंड में एक बार फिर इजाफा होने के आसार हैं.