Weather Update: दिल्ली में बारिश ना होने से बढ़ी गर्मी ! कई राज्य भयंकर बाढ़ की चपेट में, जानें अपने राज्य के मौसम का हाल

दिल्ली में बारिश थमते ही एकबार फिर गर्मी लोगों को बेहाल कर रही है. अभी तक कहा जा रहा था कि 15-16 अगस्त तक यह ब्रेक फेज चलेगा लेकिन बुधवार को जारी पूर्वानुमान के अनुसार 17 अगस्त को भी बारिश की संभावना नहीं है। बुधवार को अधिकतम तापमान 36.2 डिग्री रहा, यह सामान्य से 2 डिग्री अधिक है। वहीं न्यूनतम तापमान 26.3 डिग्री तक पहुंच गया है। हालांकि यह सामान्य से एक डिग्री कम है। गुरुवार को अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री तक रह सकता है। 17 अगस्त तक मौसम शुष्क रहेगा। हालाँकि 16 अगस्त को हल्दी बारिश होने की उम्मीद है.

Delhi weather forecast heat IMD Delhi maximum temperature heatwave | India  News – India TV

वहीँ हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में हुए हादसे के बाद अभी तक रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. मिल रही जानकारी के मुआताबिक मलबे में दबी बस का पता चल गया है. बस सड़क से 500 मीटर नीचे खाई में मिली है. बस के अलावा चट्टानों की चपेट में कई गाड़ियां आई. सुमो गाड़ी में सवार सभी 8 लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे में अब तक कुल 13 मौतें हो चुकी है. घटना का शिकार हुई बस का कोई पता नही चल पा रहा था आखिरकार वो बस मलबे में दबी हुई मिली.

हिमाचल प्रदेश के मैदानी और मध्य पर्वतीय दस जिलों में गुरुवार से भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। 14 अगस्त तक इन जिलों के कई क्षेत्रों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है। 17 अगस्त तक प्रदेश में मौसम खराब बना रहने के आसार हैं। बुधवार को धर्मशाला में 25 और ऊना में 18 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई।

Monsoon 2020: Mumbai, Thane Get Heavy Rain; Met Office Predicts More  Showers In Parts Of Maharashtra

उत्तर प्रदेश के कई जिले इस वक्त बाढ़ का सामना कर रहे हैं. कई जिलों में नदियों का जलस्तर काफी बढ़ गया है। नदियों के खतरे के निशान तक पहुंचने के कारण स्थानीय लोगों की मुसीबत बढ़ गई है। फर्रूखाबाद, बलिया, भदोही, बाराबंकी, चंदौली, औरेया और फतेहपुर में बाढ़ का पानी लोगों के जीवन के लिए मुहाल हो गया है। बाढ़ की स्थिति की जानकारी यहां पढ़ी जा सकती है।
स्काईमेट वेदर के मुताबिक आगले 24 घंटों में बिहार, पूर्वी यूपी, झारखंड उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, मेघायल, असम समेत कई राज्यों में तेज बारिश हो सकती है. वहीं तमिलनाडु, साउथ कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड समेत कई जगहों पर हल्की से तेज बारिश की भी संभावना जताई जा रही है.