Weather Update: ओलावृष्टि और बारिश का अनुमान, शीतलहर का अलर्ट जारी, जानें अपने राज्य के मौसम का हाल

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित देश के कई हिस्सों में आज मंगलवार को बारिश की संभावना जताई गई है, जिसके बाद ठंड के और भी बढ़ने के आसार जताए गए है. वहीं, पश्चिमी हिमालय के कुछ हिस्सों में आज बर्फबारी के आसार है. तो चलिए जानते है देश में मौसम का हाल कैसा रहेगा…

Weather Forecast: महाशिवरात्रि पर UP समेत कई राज्यों में बारिश के आसार, जानें  अपने राज्य का हाल - Weather forecast 11 march 2021 mahashivratri Himachal  snowfall delhi temperature haryana up ...

राजधानी दिल्ली

दिल्ली में आज सुबह से ही बादल छाए हुए नजर आ रहे है. सुर्य देवता बिलकुल भी दिखाई नहीं दे रहे है जिससे ठंड का और ज्यादा एहसास हो रहा है. मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में आज भी हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं. वही दिल्ली सरकार के प्राथमिक विद्यालयों में 1 से 15 जनवरी तक सर्दियों की छुट्टी रहेगी और इस दौरान कोई ऑनलाइन या ऑफलाइन कक्षाएं या अन्य गतिविधियों का संचालन नहीं होगा. राजधानी दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स गंभीर श्रेणी में है. हालांकि SAFAR के पूर्वानुमान के मुताबिक, मंगलवार से तेज हवाओं के चलने के कारण हवा की गुणवत्ता में मामूली सुधार होने की संभावना है. अगले पांच दिनों तक हवा की गुणवत्ता खराब श्रेणी में रह सकती है.

दिल्ली के अलावा  उत्तर प्रदेश और बिहार में हल्की बारिश होने की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक, 29 से 31 दिसंबर के बीच उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में शीतलहर के असर से ठिठुरन और बढ़ने की उम्मीद है. वही पश्चिमी राजस्थान, पंजाब, हरियाणा में घना कोहरा देखने को मिल रहा है. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में हल्की बर्फबारी होने की संभावना है.

Weather update: देश के पहाड़ी इलाकों और मैदानी इलाकों में शीतलहर जारी, जानें  अपने राज्य के मौसम का हाल - BHN News

झारखंड

मौसम विभाग ने झारखंड के पश्चिमी और मध्य जिलों के लिए चेतावनी जारी करते हुए बताया है कि इन इलाकों में 28 दिसंबर को कहीं-कहीं बारिश के साथ ही ओलावृष्टि भी हो सकती है. वहीं 29 दिसंबर को भी राज्य के कई स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना बनी हुई है.