Weather Update: इन राज्यों में आंधी-तूफान के साथ गिरेंगे ओले, जानें आपके राज्य में क्या रहेगा मौसम का मिजाज

दिल्ली-एनसीआर का मौसम सुहावना हो गया है. दिन में खिल रही चटक धूप ने सर्दी का अहसास खत्म कर दिया है. हालांकि, सुबह और शाम के वक्त अभी भी दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में कोहरा दिखाई दे रहा है, जो दिन होते ही गायब हो जा रहा है. आज दिन में अधिकतम तापमान 28 डिग्री तक जा सकता है. साल के पहले महीने में जहां कड़ाके की ठंड पड़ रही थी, दूसरे महीने से मौसम बदलने लगा.

देश के अन्य राज्यों खासकर हिमालय क्षेत्र, तटीय इलाकों, द्वीप और नार्थ ईस्ट राज्यों और वेस्ट इंडिया के कुछ राज्यों के हिस्सों में अलग अलग स्थानों पर 4-5 दिनों तक हल्की बारिश, बर्फबारी और ओलावृष्टि के भी पूर्वानुमान जताए गए हैं.

Image result for Weather Update:  इन राज्यों में आंधी-तूफान के साथ गिरेंगे ओले, जानें आपके राज्य में क्या रहेगा मौसम का मिजाज

साथ ही अलग-अलग राज्यों में घने कोहरे के छाए रहने की भी संभावना है. इसको लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी भी जारी की है.पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी घना कोहरा छाया रहेगा.आज पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों में हल्की बारिश का अनुमान भी मौसम विभाग ने लगाया है.

मौसम विभाग ने 18 और 19 फरवरी को झारखंड, अंडमान एवं निकोबार दीप समूह,  मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश,उत्तरी और साउथ आंतरिक कर्नाटक,तमिलनाडु,पुडुचेरी और कराईकाल के कुछ हिस्सों में आंधी तूफान के साथ बिजली चमकने और ओलावृष्टि होने की चेतावनी दी है. साथ ही विदर्भ, छत्तीसगढ़़, बिहार, वेस्ट बंगाल, ओडिशा, केरला एवं माहे के कुछ हिस्सों में बिजली चमकने की संभावना जताई है. 20 फरवरी तक ऐसे ही मौसम रहने की संभावना है.

Image result for Weather Update:  इन राज्यों में आंधी-तूफान के साथ गिरेंगे ओले, जानें आपके राज्य में क्या रहेगा मौसम का मिजाज

पहाड़ों की बात करें तो मौसम विभाग ने ये कहा है कि 19 फरवरी की रात्रि को पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में ताजा वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर भी देखा जा सकता है. इसके चलते पश्चिमी हिमालय क्षेत्र के कुछ इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान लगाया गया है. 21 फरवरी को हिमाचल प्रदेश के ऊंचे पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है. उत्‍तराखंड के कुछ इलाकों में भी तूफान और बारिश के साथ ओलावृष्टि का पूर्वानुमान लगाया गया है.