Weather update: दिल्ली-NCR में फिर से लौटी गर्मी, कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी

देश के कई राज्‍यों में मॉनसून अभी भी लगातार सक्रिय बना हुआ है. आलम ये है कि भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में बाढ़ की भी स्थिति पैदा हो गई है. इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने अगले 12 घंटें में पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, विदर्भ, मध्य प्रदेश, गुजरात, रायलसीमा और तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में छिटपुट स्थानों पर गुरुवार को गरज चमक के साथ मध्यम तीव्रता की बारिश होने की संभावना व्यक्त की है.

Monsoon in Jharkhand : Latest news and update on Monsoon in Jharkhand

वहीं मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में बताया कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अगले कुछ दिनों में बारिश होने की संभावना नहीं है, जिसकी वजह से दिल्ली-एनसीआर में अधिकतम तापमान बढ़ने की संभावना है. दिल्ली के अलावा पंजाब और राजस्थान समेत अन्य उत्तर भारत के राज्यों में भी गर्मी बढ़ने की आंशका है. यहां बारिश की संभावना नहीं बन रही है.

Monsoon arrives in Bihar, Jharkhand; intense heat to continue over  northwest | Skymet Weather Services

विभाग के अनुसार 12 सितंबर से ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश और यनाम, तेलंगाना, विदर्भ और आसपास के क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है. उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में छिटपुट स्थानों पर अगले पांच दिनों के दौरान और उत्तर पूर्व भारत में अगले चार से पांच दिनों के दौरान भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया है.वहीं 11 सितंबर को तटीय और दक्षिण कर्नाटक में छिटपुट स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है.

आईएमडी के मुताबिक,आने वाले चार से पांच दिनों के दौरान प्रायद्वीपीय भारत में व्यापक से बहुत व्यापक बारिश और कुछ स्थानों पर भारी बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना व्यक्त की गई है.