Weather Update: दिल्ली में अगले 4 दिन के लिए भारी बारिश का अलर्ट, बाढ़ के बाद इन राज्यों का बुरा हाल

देश के कई राज्यों में भारी बारिश के बाद बाढ़ आ गया है. असम,बिहार के बाद गुजरात में बारिश और बाढ़ का कहर जारी है. गुजरात में सोमवार को बाढ़ में बह जाने से 9 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 78 लोगों को रेस्क्यू कर बचाया गया.वही 1900 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया. राज्य के कई इलाकों में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं.इसके मद्देनजर प्रदेश के कई हिस्से में अलर्ट जारी किया गया हैं.राज्य में सबसे ज्यादा बूरा हाल राजकोट का है. इसके साथ ही यहां के कई बांधों में पानी का स्तर भी बढ़ रहा है जिससे निचले इलाकों में बाढ़ का पानी खुस आया है और खतरा मंडरा रहा है.

Weather Updates: One Dead In Delhi During Storm, Heavy Rain Alert ...

गुजरात में इस मौसम में सोमवार सुबह तक 102 फीसद से अधिक बारिश हई है.मौसम विभाग ने गुजरात में भारी बारिश काे लेकर अलर्ट जारी किया है. वही बाढ और बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित उत्तर प्रदेश, असम और बिहार में लाखों लोग अपने घरों को छोड़कर सड़कों के किनारे रहने को मजबूर हो गए है.

वही इस दौरान मौसम विभाग ने उत्तर-पश्चिम भारत में विभिन्न स्थानों पर भारी-से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई है.आज बुधवार को सुबह से ही बिहार के कई स्थानों में भारी बारिश देखने को मिल रहा है.गुजरात का भी ऐसा ही हाल है.यहां भी लगातार बारिश का दौर जारी है.

वही इस बीच मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली के लिए शनिवार तक आंधी के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है. विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार,भारी बारिश की वजह से दिल्ली-एनसीआर में कई जगहों पर सड़क दरिया बन सकती है.एक तरफ जहां दिल्लीवालों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है तो वही दुसरी तरफ यमुना का जल स्तर खतरे के निशान के करीब पहुंच गया है.ऐसे में एक बार फिर से दिल्ली वासियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.