Weather Update: दिल्ली में भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, जानें आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम

उत्‍तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्‍ली और राजस्‍थान के कई इलाकों में बारिश शुरू हो गई है. मौसम विभाग ने आज इन राज्‍यों में मध्‍यम से तेज बारिश की संभावना जताई है. इसके साथ ही कई अन्य राज्यों में भी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि जरूरी होने पर ही घर से निकलें. तो चलिए विस्तार से जानते है मौसम विभाग का पूर्वानुमान…

Heavy rainfall forecast in Delhi NCR today know weather update for next one  week - दिल्ली-NCR में आज होगी झमाझम बारिश, जानें अगले एक हफ्ते कैसा रहेगा  मौसम

राजधानी दिल्ली

दिल्ली-एनसीआर में आज बुधवार सुबह से ही बादल छाए हुए है. इस दौरान कई इलाकों में बारिश भी हुई. भारतीय मौसम विभाग ने बुधवार को दिल्ली के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इससे पहले मंगलवार को मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया था. फिलहाल मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए बेहद खराब मौसम की चेतावनी दी है. मौसम विभाग के अनुसार आज दिल्ली में भारी बारिश के कारण लोगों को जलभराव की समस्या के साथ ही ट्रैफिक जाम का भी सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान दिल्ली में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

हिमाचल प्रदेश

हिमाचल में बरसात का दौर जारी है. मंगलवार को भी कई जगह पर भारी बारिश के कारण नुकसान हुआ है. मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में भी अगले दो दिनों तक बारिश की संभावना जताई है. यहां येलो अलर्ट जारी किया गया है. जानकारी के मुताबिक, बारिश के कारण यहां दृश्यता कम हो जाएगी और पारा भी दो से तीन डिग्री तक लुढ़केगा. इसके अलावा तेज आंधी भी चल सकती है. मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार तक देहरादून, नैनीताल, पौड़ी, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है.

Hp news weather in himachal heavy rain in himachal as met issued yellow  alert hpvk - Hindi Samachar 24

मौसम वैज्ञानिकों का मानना है कि देश के कई राज्यों में आज से मौसम बदलना शुरू हो जाएगा. पश्चिम बंगाल व ओडिशा में बारिश हो सकती है. राजस्थान, गुजरात में तीन दिन तक बारिश के आसार हैं. दिल्ली के सटे पंजाब व हरियाणा में तेज बारिश की संभावना है तो उत्तराखंड में 25 सितंबर तक बारिश की चेतावनी जारी की गई है. IMD ने पूर्वी यूपी, पश्चिमी राजस्थान,  मध्य प्रदेश, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, विदर्भ, तमिलनाडु , पुड्डुचेरी और केरल के लिए यलो अलर्ट जारी किया है. यहां मध्यम से भारी बारिश तक होने के आसार हैं.