Weather Update: दिल्ली में आज झमाझम बारिश! यहां पढ़े आपके शहर में कैसा रहेगा आज का मौसम

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर में इन दिनों उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन शनिवार देर शाम यहां धूल भरी आंधी चलने के बाद मौसम का मिजाज थोड़ा बदल गया. दिनभर भीषण गर्मी के बाद शाम को लोगों को उमस से काफी हद तक राहत मिली. मौसम विभाग ने आज रविवार को आधी के साथ बारिश के आसार जताये है. अगर मौसम विभाग की भविष्यवाणी अगर सही साबित होती है तो उम्मीद है की गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी और कुछ हद तक और ठंडक आएगी. ऐसे में रविवार को अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई गई है.

Weather Alert: Light Rain May Occur In Chhattisgarh For Three Days - मौसम  अलर्ट : छत्तीसगढ में तीन दिनों तक हो सकती है हल्की बारिश | Patrika News

इसके अलावा राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में भी आज मेघ गर्जना के साथ बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने इन हिस्सों में धूल भरी आंधी भी चलने की संभावना जताई है. वहीं, पूर्वी भारत में भी 2 दिनों बाद भारी बारिश की संभावना है. इधर, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और गुजरात के कुछ हिस्सों में भी बारिश हो सकती है.

सौराष्ट्र- कच्छ और दक्षिण गुजरात में गरज के साथ बारिश होने के संबंध में  मौसम विभाग ने क्या अनुमान लगाया है? | abhishek times news

उत्तर-पश्चिम भारत, गुजरात के कुछ हिस्सों, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, ओडिशा, बंगाल, झारखंड, बिहार, पूर्वोत्तर के राज्यों के कुछ हिस्सों और दक्षिण प्रायद्वीप में रविवार से छह या सात मई तक बारिश और गरज के साथ बारिश जारी रह सकती हैं. तीन से पांच मई के बीच बिहार, बंगाल और ओडिशा के कुछ हिस्सों में काल बैसाखी के नाम से जाने जाने वाली भारी बारिश और मेघ गर्जना के साथ बहुत तेज हवा चलने के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई गई है. वही झारखंड के कई इलाकों में शनिवार को बारिश देखने को मिली, जिससे गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. आज रविवार को भी राज्य के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई गई है.