Weather Update: मुंबई-दिल्ली में तेज बारिश ! कई राज्यों के लिए मौसम का अलर्ट जारी, जानें अपने राज्य के मौसम का हाल

दिल्ली एनसीआर में  बीते रात हुई झमाझम बारिश के बाद मौसम सुहावना बना हुआ है. हालांकि इस बारिश के बाद कई इलाकों में जलजमाव भी देखने को मिला. मौसम विभाग द्वारा इस बाबत चेतावनी जारी कर दी गई है. मौसम विभाग ने जलभराव और यातायात बाधित होने की आशंका के साथ बेहद खराब मौसम की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने दिल्ली में इस अगले तीन दिनों में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए अलर्ट जारी किया है. आईएमडी ने शनिवार और रविवार के लिए ‘येलो’ अलर्ट जारी किया है. जबकि, शुक्रवार के लिए ‘ग्रीन’ अलर्ट जारी किया गया है.

Delhi wakes up to heavy rains, thunderstorms; dip in temperature likely |  India News – India TV

दिल्ली के अलावा पूर्वी उत्तराखंड, पूर्वी यूपी, पश्चिमी राजस्थान, मध्य प्रदेश, झारखंड, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और केरल को लेकर यैलो अलर्ट जारी किया है जहां मध्यम से भारी बारिश की संभावना है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि राजस्थान, गोवा, मध्य प्रदेश, गुजरात, आंध्र प्रदेश में भी अलगे पांच दिनों तक भारी बारिश के आसार हैं.  गुजरात में 25 व 26 सितंबर को मूसलाधार बारिश हो सकती है. वहीं तटीय आंध्र प्रदेश में 26 सितंबर को भारी बारिश की संभावना है.

इसके अलावा मुंबई में भारी बारिश हुई. भारी बारिश के कारण सड़क और रेल यातायात गंभीर रूप से बाधित हुए हैं और आवश्यक सेवा दे रहे लोगों के आवागमन को प्रभावित किया है.आज भी यहां बारिश के आसार जताए गए है.

After two days, it will rain here including Delhi-UP, today the weather  will be dry, know the condition of your state | Evening News

अगले 24 घंटे में कहां-कहां होगी बारिश ?

अगले 24 घंटों के दौरान अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तटीय आंध्रप्रदेश के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़ के अलग-अलग हिस्सों, मध्यप्रदेश के कुछ हिस्सों, विदर्भ, मराठवाड़ा, दक्षिण-पूर्व राजस्थान, उत्तरी कोंकण और गोवा, गुजरात के कुछ हिस्सों, पूर्वी मध्यप्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. बिहार, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरप्रदेश, राजस्थान के शेष हिस्सों, सौराष्ट्र और कच्छ, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, कर्नाटक और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. जम्मू-कश्मीर, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, तटीय कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, दक्षिण भारत कर्नाटक और लक्षद्वीप में हल्की बारिश संभव है.