Weather Update:उत्तर भारत में आज भी जोरदार बारिश ! जानें अपने शहर के लिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान

देश के कई राज्यों में भारी बारिश का दौर जारी है. भारी बारिश के कारण देश के अनेकों राज्यों की हालत खराब है. जिससे कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए है. मौसम विभाग ने आज भी कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई है.  मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर मध्य प्रदेश पर बना कम दबाव का क्षेत्र पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ रहा है, जिससे वातावरण में नमी आ रही है, जिसकी वजह से पश्चिम यूपी और दिल्ली एनसीआर में अगले 7 दिनों तक भारी बारिश का अनुमान है.

There Was Heavy Rain In The Area For Half An Hour, The City Was Filled -  पौन घंटे इलाके में हुई झमाझम बारिश, शहर में जगह-जगह पानी भरा | Patrika News

पिछले 24 घंटे के दौरान देश के कई स्थानों में लगातार बारिश देखने को मिली है. दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों और केरल और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ भागों में भारी बारिश हुई. इसके कारण कई राज्यों में किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचने की भी संभावना है. इस बारिश से सबसे बुरा हाल उत्तर प्रदेश का रहा. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भारी बारिश के कारण हुई घटनाओं में कई लोगों की मौत हो गई.

ये भी  पढ़ें- विश्व ओजोन दिवस पर पर्यावरण संरक्षण मंच ने किया वेबिनार का आयोजन, राकेश भास्कर ने की अध्यक्षता

weather forecast today live updates 1 june delhi rain earthquake bihar up  mp jharkhand bengal other state rain thunder and lightning monsoon 2021 aaj  ka mausam barish amh | Weather Forecast :

स्काईमेट वेदर के मुताबिक,अगले 24 घंटों के दौरान दिल्ली उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा हिमाचल, झारखंड समेत दक्षिण भारत के भी कुछ राज्यों में बारिश के आसार हैं.

Heavy Monsoon rain warning for maharashtra, karnataka, uttar pradesh and  other states : मॉनसून के दूसरे दौर में झमाझम बारिश, महाराष्‍ट्र, कर्नाटक  समेत इन राज्‍यों के लिए चेतावनी ...