Weather Update: इन राज्यों में भारी बारिश और बर्फबारी के आसार, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम

उत्तर भारत में मौसम की गर्मी अभी से  ही लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया है. इसका  अंदाजा आप इस बात से लगा सकते है कि दिल्ली के तापमान में शुक्रवार सुबह हल्की गर्मी के साथ ही न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 15.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिल्ली में गुरुवार को आसमान साफ रहने के साथ ही दिन भर गर्मी रही. अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के पार दर्ज किया गया. राजधानी दिल्ली में आज शुक्रवार को मुख्य तौर पर आसमान साफ रहने व अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 34 डिग्री सेल्सियस और 13 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

सावन में हुए मेघ मेहरबान, जयपुर के कई इलाकों में झमाझम बारिश, तापमान में  गिरावट

राजधानी दिल्ली में गर्मी के कहर के बीच जम्मू-कश्मीर, लद्दाख समेत अन्य जगहों पर शुक्रवार को भारी बारिश या बर्फबारी की संभावना जताई जा रही है. पश्चिमी विक्षोभ के चलते अगले पांच दिनों में बारिश और पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है. 26 फरवरी यानी शुक्रवार को जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश या बर्फबारी की काफी संभावना है. इसके अलावा, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों, सिक्किम, पंजाब और उत्तराखंड में भी बारिश की भी संभावना है.

snowfall continues for the third day in the Kashmir valley tomorrow the  weather will be dry

इससे पहले, दिल्ली में बीते 15 साल में फरवरी महीने में बुधवार सबसे गर्म दिन रहा. बिहार, झारखंड, पंजाब, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में भी सर्दी बेहसर हो गया है और गर्मी का एहसास होने लगा है.