Weather Update: उत्तर भारत के कई राज्यों में भारी बारिश जारी, कई जगहों में बाढ़ ने मचाई तबाही

उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में आज मॉनसून ने अपनी रफ्तार पकड़ ली है. आज रविवार तड़के सुबह से ही दिल्ली-एनसीआर में बारिश जारी है. इसके बाद दिल्लीवासियों को भीषण गर्मी से राहत मिली है साथ ही मौसम भी सुहावना बन गया है. इतना ही नहीं दिल्ली में भारी बारिश  के बाद कई जगहों पर जनभराव देखने को मिल रहा है. वहीं, कई जगहों पर जलभराव के बाद भारी जाम देखने को भी मिला.

दिल्ली के अलावा बिहार में भी जमकर भारिश हो रही है. बिहार के कई इलाको में बाढ़ जैसी स्थिति भी देखने को मिल रही है. बिहार में भारी भारिश की वजह से वज्रपात की चेतावनी भी जारी की गई है. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी और रुक-रुक कर बारिश हो रही है. इसके आलावा हरियाणा, पंजाब और हिमाचल में अगले 3 दिन भारी बारिश की संभावना हैं. इसके मद्देनजर मौसम विभाग ने इन राज्यों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वही, साउथ गुजरात में भी मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Rains hit parts of Delhi, showers to continue till Tuesday - delhi ...

जबकि पहाड़ी इलाकों में मूसलाधार बारिश से कई जगहों पर भूस्खलन की घटनाएं हो रही है. वही उत्तर प्रदेश की कई नदियां उभान पर है.

यहां आपको ये भी बता दें कि असम में बाढ़ की वजह से कई लाख लोग प्रभावित है. इतना ही नहीं बाढ़ की वजह से कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं और फसलें तबाह हो गईं हैं. इसके अलावा कई स्थानों पर सड़कें और पुल टूट गए हैं. जबकि बाढ़ के कारण कई लोगों की मौत हो गई है.इस दौरान मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि देश के उत्तरी और उत्तरपूर्वी इलाकों में मॉनसून की सक्रियता बढ़ने से परेशानी और बढ़ सकती है.