Weather Update: देश के कई राज्यों में इस सप्ताह तेज बारिश लेकिन फिर भी गर्मी से राहत नहीं, जानें अपने राज्य के मौसम का हाल

मई के पहले सप्ताह से देश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, पहाड़ों पर अच्छी बारिश होने के आसार है. इस दौरान हरियाणा, राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली में भी आंधी और गरज चमक  के साथ बारिश देखने को मिल सकती है.वही छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, तेलंगाना के अलावा झारखंड समेत पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में भी तेज बारिश होने की आशंका है.

How Weather Affects Back Pain

स्काईमेट वेदर के मुताबित अगले 24 घंटों के दौरान, राजस्थान, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश के साथ आंधी चलने के आसार है. उपहिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और केरल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ 12 स्थानों पर तेज बारिश होने की संभावना है. वहीं पश्चिमी हिमालय, उत्तर पूर्व भारत, मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों और तटीय आंध्र प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. बिहार, उड़ीसा, तेलंगाना, मराठवाड़ा और विदर्भ के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने की उम्मीद है. गुजरात और छत्तीसगढ़ में एकदो स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है.मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवातीय दबाव के कारण ऐसा हो रहा है.

Weather Today: Light to heavy rains may occur in these states of the country  today, these states will be more affected - News Crab | DailyHunt

अगर बात राजधानी दिल्ली के मौसम की करें तो दिल्ली और आसपास के इलाकों में गर्मी इन दिनों शीत्तम ढा रही है. हालांकि मौसम विभाग ने कहा है कि इस पूरे सप्ताह आंधी और बारिश होने की संभावना है. 1 मई से 6 मई तक आसमान बादलों से घिरा रहेगा. लेकिन ऐसा होने के बावजूद गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है.मौसम विभाग ने कहा है कि पूरे हफ्ते तापमान स्थिर रहेगा. तापमान 24 से 40 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहेगा. रात में भी तापमान कम होने की कोई संभावना नहीं है, लोगों को उमस का सामना करना पड़ सकता है जबकि दिन में उमस और ज्यादा होने की संभावना है. इस दौरान आसमान लगातार बादलों से घिरे रहने की संभावना जताई गई है.