Weather Update: होली के दिन आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज, यहां पढ़ें…

पूरे देश भर में होली का त्योहार 29 मार्च को मनाया जाएंगा.ऐसे में इस दिन आपके राज्य में कैसा मौसम रहने वाला है,इसकी बात करें तो बता दें कि राजधानी दिल्ली में  होली के दिल्ली में जोरदार गर्मी पड़ने वाली है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज यानी 28 मार्च को अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री रहने का अनुमान है. वहीं, 29 मार्च 2021 यानी होली के दिन दिल्ली में तापमान और बढ़ेगा. दिल्ली में अगले 3 दिनों के लिए प्रतिदिन के तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी और 29 मार्च यानी सोमवार को अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री तक पहुंच जाएंगा, जिससे गर्मी का और ज्यादा एहसास होगा. हालांकी अगले कुछ दिनों तक तापमान साफ रहने के अनुमान है.

weather forecast live update today rains snow fall delhi ncr bihar  jharkhand up imd report | Weather Forecast Live Update: आज शाम तक इन शहरों  का बिगड़ सकता है मौसम, होगी आंधी-बारिश,

देश के कई हिस्‍सों में होली के दौरान बारिश होने की संभावना जताई गई है. IMD के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में बन रहे मजबूत निम्‍न हवा के क्षेत्र की वजह से  नॉर्थ ईस्‍ट राज्‍यों में 2 अप्रैल तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा दक्षिण असम, मेघालय, त्रिपुरा, मिजोरम में 29 मार्च को तेज बारिश होने की संभावना है. वहीं 30 और 31 मार्च को इन राज्‍यों में बेहद तेज बारिश होने के आसार बन रहे है और इस दौरान यहां 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलने की संभावना जताई गई है.

Bihar Weather Update Rain and thunderstorm alert in many places of Bihar 1  man died in lightening

वहीं अगर बात करें पहाड़ी राज्यों की करें तो 28 से 29 मार्च को लद्दाख, जम्मू-कश्मीर, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में कुछ जगहों पर तेज हवाओं के साथ तूफान के आसार बन रहे है.