Weather Update : दिल्ली के वायु गुणवत्ता सूचकांक में आया सुधार, जाने अपने शहर के मौसम का हाल

देश में मौसम तेजी से करवट ले रहा हैं और तापमान घट रहा हैं. वहीं दिल्ली की वायु गुणवत्ता में सुधार आने की भी सम्भावना हैं. लेकिन अनुमान ये भी हैं की अगर लोगों ने लापरवाही की तो वापस से वायु गुणवत्ता सूचकांक खराब श्रेणी में चला जायेगा. जबकि देश में दक्षिणी इलाकों में अभी भी बारिश का दौर जारी हैं. तो वहीं पहड़ी इलाकों में भी बर्फ़बारी में कमी आई हैं. अनुमान हैं की थोड़े ही समय में देश के कई इलाकों में शीतलहर चलना शुरू हो जाएगी. 

City Life Main Bazar Paharganj New Delhi India Stock Photo - Download Image  Now - iStock

दिल्ली
राजधानी दिल्ली में अब ठण्ड धीरे धीरे बढ़ रही हैं. रविवार को दिल्ली में तेज हवाओं को चलता देखा गया जिसके कारण तापमान में भी गिरावट आई तो वहीं आज यानि सोमवार को भी ठंडी हवाओं को दौर जारी हैं. राजधानी में प्रदुषण को लेकर अनुमान हैं की अगले दो दिनों में काफी सुधार आ सकता हैं. लेकिन अगर लोगों की लापरवाही रही तो वहीं ये वापस बहुत ख़राब श्रेणी में भी जा सकता हैं. आपको बता दें की आज यानि सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहने की सम्भावना हैं.

Janta Curfew after 9PM also in Jharkhand Coronavirus Update News Ranchi

झारखण्ड
झारखण्ड में मौसम बदल रहा हैं इसी के साथ तापमान में भी तेजी से गिरावट आ रही हैं. रविवार को झारखण्ड के कुछ इलाकों में हल्की बारिश तो कुछ इलाकों में बादल छायें रहे. तो वहीं अनुमान यह भी हैं कि आज यानि सोमवार को भी झारखण्ड में बादल छायें रह सकते हैं. आज झारखण्ड का अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहने की संभवना हैं.

IMD Alert! अगले 48 घंटों में 10 से ज्यादा राज्यों में भारी बारिश की  चेतावनी; जयपुर में बाढ़ के हालात - The Financial Express

अगले 24 घंटों के दौरान बारिश
देश में अभी कुछ इलाकों में बैइश का दौर जारी हैं वहीं आज य्यानी सोमवार को अनुमान जताया गया हैं की दक्षिण कर्नाटक और आसपास के क्षेत्र में निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है जिससे अगले 24 घंटे में आंध्र प्रदेश, रायलसीमा और कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कहीं कहीं पर भारी बारिश हो सकती हैं. जबकि तमिलनाडु, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप, केरल के कुछ हिस्सों, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में भी हल्की बारिश के साथ कुछ स्थानों पर मध्यम बारिश होने की संभवना जताई गयी हैं.

STORY BY – UPASANA SINGH