Weather Update: दिल्ली में तापमान 46 के पार, यहां हो रही है जमकर बारिश…

उत्तर भारत में भीषण गर्मी का दौर एक बार फिर से शुरू हो गया है.आलम ये है कि गुरुवार को राजधानी दिल्ली का तापमान राजस्थान से भी अधिक दर्ज किया गया है. दिल्ली का गुरुवार को उच्चतम तापमान 46.4 डिग्री सेल्सियस रहा. जबकि राजस्थान का अधिकतम तापमान 46.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. लेकिन इन सब के बीच राहत वाली खबर आ रही है कि दिल्ली सहित कई अन्य राज्यों में मॉनसून के चार दिन पहले ही दस्तक देने की संभावना है. दिल्ली में मॉनसून के आने का समय 27 जून रहता है मगर मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक इस बार मॉनसून 22 जून तक एंट्री कर सकता है.

बता दें कि बीते 24 घंटों के दौरान गोवा, कर्नाटक, केरल, पश्चिम बंगाल, सिक्किम के कुछ हिस्सों में भारी बारिश देखने को मिली. जबकि, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, दक्षिणी गुजरात, तमिलनाडु, तेलंगाना, महाराष्ट्र, अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है. स्काईमेट के अनुसार, आने वाले 24 घंटों के दौरान पश्चिम बंगाल, सिक्किम, कोंकण-गोवा, कर्नाटक, केरल में भारी बारिश होने की आशंका है. इसके साथ ही मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड और छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में मध्यम से भारी बारिश देखने को मिल सकती है. वही बिहार में कल शाम से बारिश का दौर अभी भी जारी है.

वही पहाड़ी राज्य उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भी बारिश का दौर जारी है. यहां के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल रही है. दक्षिणी गुजरात, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह, लक्षद्वीप और तेलंगाना के कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार है.