Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम, भीषण गर्मी से राहत के आसार

राजधानी दिल्ली के कुछ इलाकों में आज शुक्रवार को बारिश देखने को मिली है. बारिश के बाद प्रचंड गर्मी से रहात मिलने की संभावना है. दिल्ली-एनसीआर में मॉनसून के दस्तक देने के बाद भी लोगों को बारिश का बेसब्री से इंतजार था. मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली में आने वाले 2 दिन तक इसी तरह से शुष्क मौसम रहने और हफ्ते के अंत में बारिश की आशंका जताई थी. इस बीच पश्चिमी दिल्ली में बारिश शुरू हो गई है. वही दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में भी मौसम बदल गया है और धूप के जगह बादल दिख रहे है.

मौसम विभाग ने मुंबई में अगले दो दिनों तक बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई है. मुंबई और आसपास के तटवर्ती क्षेत्रों में भारी बारिश के आसार के चलते आने वाले 2 दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

वेदर रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर भारत के कई राज्यों में जल्द ही मौसम करवट लेने वाला है. हालांकि अगले 36 घंटों तक पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, गिलगित बालटिस्तान में ना तो बारिश होगी और ना ही गर्मी से लोगों को राहत मिलेगी. लेकिन उत्तराखंड और इससे सटे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों और पूर्वी राजस्थान के भागों में इस दौरान भी बरसात जारी रहने की आशंका है. हिमाचल प्रदेश में भी इस दौरान झमाझम बारिश देखने को मिल सकती है.