Weather Update: देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, कई जगह बाढ़ जैसे हालात

देश भर में मॉनसून का दौर जारी है. यही नहीं मॉनसून ने कहर बरपाना भी शुरु कर दिया है. मौसम विभाग के मुताबिक, इस हफ्ते अधिकांश राज्यों में भारी बारिश की संभावना है.मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले  तीन दिनों में महाराष्ट्र और गुजरात के कई हिस्सों में भारी से भी बहुत भारी बारिश होने के आसार है.इसी को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया गया है.

इसके आलावा आने वाले 24 घंटों के दौरान पश्चिम बंगाल, बिहार, उत्तर प्रदेश, सिक्किम, छत्तीसगढ़, असम, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक और मेघालय में झमाझम बारिश की संभावना हैं.इसके साथ ही दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के कई हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना है.पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश हुई. राजस्थान में पिछले 24 घंटे के दौरान पूर्वी और पश्चिमी इलाकों के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई.

यही नहीं गुजरात के कई इलाकों में बाढ़ जैसी भी स्थिति आ गई है. इसके मद्देनजर कई इलाकों में NDRF के टीमों को तैनात किया गया है. हालांकि, अभी तक इसमें किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है. असम में बाढ़ की वजह से हालात बहुत खराब हो गए है. यहां लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है. वही बिहार के भी कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात बन रहे है.