Weather Update: हिमाचल में भूस्खलन, कई हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट, यहां जानें अपने राज्य का हाल

दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बुधवार को हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिली है. वही मुंबई में कई दिनों से हो रही बारिश के बाद बुधवार को धूप देखने को मिला है.मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में आने वाले कुछ घंटों में बारिश होने के आसार बन रहे है, जबकि ईस्ट यूपी और बिहार के अधिकांश इलाकों में 10 से 12 जुलाई के बीच भारी से भी भारी बारिश होने की आशंका है.

वही, हिमाचल प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश के बाद मौसम विभाग ने शिमला, सोलन और आसपास के इलाकों में भूस्खलन का अलर्ट जारी कर दिया है.

हिमालय में भारी बारिश निश्चित तौर पर ...

 

प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश जारी रहने के आसार है.इसको देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही उत्तराखंड में भी 11 और 12 जुलाई को भारी बारिश हो सकती है. वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश में 10 जुलाई से 12 जुलाई तक मुसलाधार बारिश के आसार है. इसके अलावा पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय और अरुणाचल में 11 जुलाई तक भारी बारिश जारी रहने की संभावना है.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान में बताया गया है कि दिल्ली में अगले 3 से 4 दिनों में और बारिश होने के आसार है.इसके साथ ही छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश,केरल, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कुछ हिस्सों में भारी बारिश और कुल इलाकों में मध्यम बारिश होने के आसार बन रहे है.वही, हरियाणा और पंजाब में मौसम सुहावना बना हुआ है, जबकि उत्तर प्रदेश और राजस्थान में मंगलवार को भारी बारिश दर्ज की गई है. हालांकि एक तरफ भारी बारिश आफत बनी हुई है लेकिन बारिश के बाद इन राज्यों में मौसम सुहावना बना हुआ है और भीषण गर्मी से राहत है.