Weather Update: इन राज्यों में भारी बारिश के आसार, जानें अपने राज्य के मौसम का हाल

उत्तर भारत में इन दिनों बारिश का दौर जारी है. इस बीच दिल्ली-एनसीआर में उमस वाली गर्मी पड़ रही थी. लेकिन राजधानी दिल्ली और एनसीआर में कल शुक्रवार देर रात बारिश होने से भीषण गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 2-3 दिन तक दिल्ली में बादलों की स्थिति ऐसी ही बनी रहेगी. साथ ही हल्की बारिश के भी आसार है.

जबकि मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, आज यानी शनिवार को असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और झारखंड में तेज मॉनसूनी बारिश देखने को मिल सकती है. वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश, हरियाणा और बिहार, उत्तराखंड में अगले दो-तीन दिन तक बारिश होने की आशंका है. साथ ही पूर्वी उत्‍तर प्रदेश के कई इलाकों में आंधी के साथ तेज बारिश के आसार बन रहे है.

Kerala lays down specific plans to tackle South West Monsoon amid ...

यहां आपको बात दे कि अरुणाचल प्रदेश में गुरुवार और शुक्रवार को भूस्खलन होने की वजह से 7 लोगों की मौत हो गई. पीएम नरेंद्र मोदी ने भूस्खलन की घटनाओं में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना जताई है. वहीं, प्रदेश के मुख्‍यमंत्री पेमा खांडू ने आपदा प्रभावित इलाकों में रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील की है.

असम की बात करे तो राज्य में अभी भी बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. यही नहीं प्रदेश में बाढ़ की स्थिति शुक्रवार को और बिगड़ गई. शुक्रवार को दो और जिलों के बड़े क्षेत्र में पानी फैल गया है. बाढ़ और भूस्खलन की वजह से यहां अब तक 64 लोगों की मौत हो चुकी है. अब क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने असम और मेघालय में तेज बारिश के आसार व्यक्त किए है.