Weather Update:दिल्ली-NCR में कब होगा मॉनसून की बारिश? इन राज्यों में जमकर हो रही है बारिश

उत्तर भारत के अधिकांश राज्यों में इन दिनों बारिश का दौर जारी है.लेकिन राजधानी दिल्ली में मॉनसून ने अब तक अपनी रफ्तार नहीं पकड़ी है. हालांकि दिल्ली में मॉनसून के जल्द पहुंचने के बाद भी यहां अब तक 40 फीसदी कम बारिश दर्ज की गई है. यहां जुलाई महिने में सामान्य से कम बरसात दर्ज की गई है. मॉनसून सामान्य तारीख से दो दिन पहले 25 जून को दिल्ली पहुंचा. मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में आने वाले 7 दिनों तक कम बारिश होने का आसार है.

Coronavirus scare: Delhi don't panic, drop in temperature won't ...

हिमाचल प्रदेश में 13 से 16 जुलाई के बीच भारी बारिश होने की कम खतरनाक चेतावनी यानी येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा मौसम विभाग ने मुंबई और बिहार में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

बिहार में अभी मानसून पूरी तरह से एक्टिव है. प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में रूक-रूककर बारिश हो रही है. वहीं बारिश की वजह से कई नदियां उफान पर है.जिससे बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. वहीं,मौसम विभाग ने बारिश और वज्रपात का पूरे राज्य में अलर्ट जारी किया है.

मुंबई और आसपास के इलाकों में सोमवार तक ज्यादा बारिश होने की संभावना है और 16 जुलाई तक अच्छी बारिश जारी रह सकती है.

यहां आपको ये भी बता दें कि देश में मॉनसून के एक जून को एंट्री करने के बाद से महानगर में 79.7 मिमी बारिश दर्ज की गई है जबकि सामान्य तौर पर 132.6 मिमी बारिश होती है.