Weather Update: मैदानी इलाकों मेंं फिर से बढ़ा तापमान, लेकिन इन जगहों पर होगी बारिश

दिल्ली सहित उत्तर भारत के तमाम राज्यों के तापमान में वृध्दि देखने को मिल रही है. तापमान बढ़ते ही यहां भीषण गर्मी का दौर एक बार फिर से जारी हो गया है.लेकन चंचलाती धूप के बिच एक राहत की खबर ये है कि इस बीच दक्षिण पश्चिम मानसून, पश्चिम मध्य और बंगाल की खाड़ी की ओर बढ़ रहा है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल होती जा रही हैं.

मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम मानसून का असर कई राज्यों पर देखने को मिलेगा.इसलिए आज से पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में मध्यम बारिश होने की संभावना है जो कि 13 जून तक जारी रहने का अनुमान है.इन इलाकों में आने वाले 3 दिनों के अंदर मानसून सक्रिय हो सकता है. वहीं दूसरी तरफ दक्षिण पश्चिम मानसून बंगाल की खाड़ी के कुछ हिस्सोंं में आगे बढ़ रहा है.इसका असर उत्तर भारत के राज्यों में देखने को मिलेगा।

इसके साथ ही पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली के कुछ इलाकों में बुधवार और गुरुवार को हल्की बारिश की बूंदें पड़ने का अनुमान है.बता दें कि मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंच गया था. यहीं नहीं हरियाणा और पंजाब में भी अधिकतम तापमान में वृद्धि देखने को मिली है. राजस्थान के कई भागों में भी तापमान में मंगलवार को बढ़ोतरी दर्ज की गई. हालांकि अधिकतर भागों में तापमान सामान्य के करीब या उससे थोड़ा नीचे रहा.