Weather Update: कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली-NCR में मॉनसून की दस्तक!

दिल्ली-एनसीआर में पिछले तीन दिन से हुई हल्की बारिश के बाद भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. शनिवार, रविवार और आज सोमवार को दिल्ली-एनसीआर में सुबह हल्की बारिश दर्ज की गई है. इसी के साथ दिल्ली-एनसीआर में मॉनसून के जल्द दस्तक देने की संभावना है.मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिम बंगाल और आसपास के क्षेत्र में चक्रवाती सर्कुलेशन की वजह से अब दिल्ली में मॉनसून  2-3 दिन पहले आ सकता है. यानी 24 जून तक दिल्ली में मॉनसून पहुंचने की संभावना है. पहले 27 जून तक इसके आने की संभावना जताई गई थी. हालांकि मॉनसून आने तक दिल्ली-एनसीआर में रुक-रुककर हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है.  यही नहीं मौसम विभाग के मुताबिक, मॉनसून 24-25 जून के आसपास हरियाणा और पंजाब में भी दस्तक दे सकता है.

जबकि स्काईमेट के मुताबिक, आने वाले 24 घंटों के अंदर उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, कर्नाटक, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड और केरल के कुछ इलाकों में मध्यम से भारी बारिश देखने को मिल सकता है. वहीं, हरियाणा, दिल्ली, बिहार, झारखंड, ओडिशा और राजस्थान के कुछ हिस्सों में मध्यम बारिश की आशंका है. अगर बात पहाड़ी राज्यों की करें तो मौसम विभाग के अनुसार, पहाड़ी राज्यों के कुछ इलाकों में हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है.

यहां आपको ये भी बता दें कि पिछले 24 घंटों में पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, गोवा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई थी. जबकि इन राज्यों के कुछ हिस्सों में भारी बारिश भी देखने को मिली. बिहार और झारखंड में मॉनसून के दस्तक देने के बाद से ही मौसम खुशनुमा बना हुआ है और भारी बारिश दर्ज की गई है.