Weather Update: इन राज्यों में आज बारिश की संभावना, कुछ दिनों तक लू से मिलेगी राहत

उत्तर भारत के कई मैदानी इलाकों में जून में भी मौसम सुहावना बना हुआ है. उत्तर भारत के कई हिस्सों में सामान्य से कम तापमान देखने को मिला है. कई मैदानी इलाकों में लगातार कुछ दिनों से हल्की बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. राजधानी दिल्ली में रविवार को हुई बारिश से मौसम काफी सुहावना हो गया है. रविवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से 5 डिग्री कम रहकर 34.8 डिग्री सेल्सियस रहा. इसके अलावा न्यूनतम तापमान में भी 5 डिग्री की गिरावट देखी गई. मौसम विभाग के अनुसार, अगले 5 दिनों तक ऐसे ही मौसम रहने का अनुमान है. यानी की दिल्ली के लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलेगी.

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान दिल्ली, बिहार, झारखंड, हरियाणा, ओडिशा और पंजाब में हल्की बारिश की संभावना अनुमान है. वहीं कर्नाटक, तमिलनाडु, गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान, मध्य प्रदेश, केरल और अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह के कुछ हिस्सों में मध्यम बारिश की आशंका हैं.

वही, मानसून की बात करें तो मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर मंगलवार तक कम दबाव का क्षेत्र बनने की आशंका के साथ पश्चिम बंगाल, ओडिशा, सिक्किम और पूर्वोत्तर के राज्यों के कुछ हिस्सों में मानसून 11-12 जून तक आगे बढ़ सकता है.

इसके साथ ही यहां आपको ये भी बता दें कि अगले 4-5 दिनों तक लू चलने की कोई संभावना नहीं है, तापमान में भी ज्यादा बढ़ोतरी नहीं होगी. यानी लोगों को आने वाले कुछ दिनों तक भीषण गर्मी से राहत मिलेगी.