Weather Update: दिल्ली-NCR समेत कई राज्यों में आज बारिश के साथ गिरेंगे ओले,जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम का हाल

देश के कई हिस्सों में मौसम का मिजाज बदलने लगा है.आज गुरुवार सुबह देश के कई इलाकों में बारिश देखने को मिला है. दिल्लीएनसीआर में सुबहसुबह बूंदाबांदी हुई जिससे गर्मी से राहत मिली है और मौसम काफी सुहावना हो गया है. आज मौसम विभाग ने दिल्लीएनसीआर, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में धूल भरी आंधी और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है. इसे अलावा कुछ हिस्सों में ओले गिरने के भी आसार हैं.

Weather update: Delhi NCR hit by rains and hailstorm, snowfall continues in  Uttarakhand and Himachal, India - Times of India Travel

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में अगले तीन दिनों तक बारिश होने के आसार है. गुरुवार से लेकर शनिवार तक दिल्लीएनसीआर में हल्की से बहुत हल्की बारिश देखने को मिल सकती है.

स्काईमेट वेदर के मुताबिक के मुताबिक, अगले 24 घंटे के दौरान पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, पूर्वी बिहार, ओडिशा और झारखंड के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है. पश्चिमी हिमालय के बाकी हिस्सों, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, आंतरिक कर्नाटक, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिलेगी.

वही पहाड़ी राज्य उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में तेज और मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की गई है. इनमें उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, पौड़ी गढ़वाल, बागेश्वर और नैनीताल शामिल हैं. इन इलाकों में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. बता दें कि केदारनाथ में जमकर बर्फबारी हो रही है. 17 मई को मंदिर के कपाट खुलने हैं.

India Weather Update: Drizzle in Delhi-NCR, rain in these states also, hail  will fall in some places - Hayat News

मौसम विभाग के अनुसार आज केरल, कर्नाटक व लक्ष्यदीप में अति भारी बारिश देखने को मिल सकती हैमौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि इस हफ्ते केरल में भारी बारिश की संभावना है इसके मद्देनजर कुछ जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. आईएमडी ने बताया कि 14 मई को अरब सागर के दक्षिणपूर्वी हिस्से में कम दबाव का क्षेत्र बन सकता है. केरल और लक्षद्वीप में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश और तेज़ हवाएं चलने का पूर्वनुमान जताया गया है. इस दौरान समंदर भी अशांत रहेगा.