Weather Update: झारखंड में हल्की बूंदाबांदी, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम का हाल

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीते दो दिनों से मौसम सुहावना बना हुआ है और भीषण गर्मी से राहत मिली है. आज गुरुवार को राजधानी दिल्ली में सुबह ठंडी हवाएं चली और उसके बाद तेज धूप निकल गई. वहीं उत्तर भारत के कई राज्यों में भी लोगों को गर्मी से राहत मिली है. देश के कई इलाकों में आज बारिश की संभावना जताई गई है.

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश, बिहार , पंजाब और हरियाणा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, केरल, लक्षद्वीप और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार है. इसके अलावा मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, आंतरिक तमिलनाडु और दक्षिण कर्नाटक में भी हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकता है.

वही अगर पहाड़ी राज्यों की बात करें तो जम्मू-कश्मीर, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश के साथ ही एक-दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ इलाकों में ओलावृष्टि की भी संभावना जताई है.

वही अगर बात झारखंड के मौसम की करें तो राज्य के कई इलाकों में सुबह से हल्की बारिश देखने को मिल रही है. राजधानी रांची के कई इलाकों में भी हल्की बारिश हुई है जिससे रांची का मौसम खुशनुमा बन गया है.  राज्य के कई इलाकों में 24 और 25 अप्रैल को गर्जन के साथ तेज हवा चलने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.