Weather Update: दिल्ली में आज झमाझम बारिश!जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम का हाल

देश के कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी है. कई राज्यों में तो भारी बारिश के बाद बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक, मानसून की ट्रफ लाइन की दिशा बदलने से आने वाले दिनों में उत्तराखंड के साथ ही उत्तर प्रदेश में बारिश का सिलसिला तेज होगा.

Light to moderate rainfall to continue over Delhi-NCR: IMD | India News –  India TV

अगर बात देश की राजधानी दिल्ली के मौसम की करें तो दिल्ली में आज रविवार को मौसम सुहावना बना हुआ है. मौसम विभाग ने आज भी यहां बारिश की संभावना जताई गई है. राजधानी में शनिवार को कुछ जगहों पर बारिश हुई और उसके बाद ऊमस से लोग परेशान हो गए हैं. दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश और बिहार में भी शनिवार को कई जिलों में बारिश हुई,आज भी यहां बारिश की आशंका जताई गई है.

वही मध्य प्रदेश-राजस्थान में भारी बारिश से बाढ़ के बाद जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. उत्तर प्रदेश में भी कई स्थानों पर बाढ़ जैसे हालात हैं. मध्य प्रदेश के उत्तर मध्य भाग और इससे सटे दक्षिण उत्तर प्रदेश पर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. जबकि मॉनसून की ट्रफ रेखा बीकानेर, अलवर, ग्वालियर से होते हुए बंगाल की खाड़ी की ओर जा रही है. उत्तर प्रदेश के लिए मौसम विभाग ने रविवार को कुछ इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही 9 अगस्त को पश्चिमी यूपी में कई स्थानों पर और पूर्वांचल में कुछ स्थानों पर बारिश होने या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की आशंका जताई है.मध्य प्रदेश के 5 जिलों में मौसम विभाग ने तेज बारिश का अनुमान जताया है. पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में अगले तीन दिन भारी बारिश हो सकती है, इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

As heavy rain hits Kerala, red alert issued in 3 districts

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने केरल के अलाप्पुझा, कोट्टायम, एर्नाकुलम और इडुक्की जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में शनिवार और 11 अगस्त को भारी बारिश होने का अनुमान है. मछुआरों को इस अवधि में समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी है.

ये भी पढ़े-