Weather Update: देश के कई राज्यों में आज होगी झमाझम बारिश! जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम का हाल

गुरुवार शाम से अचानक मौसम के बदले मिजाज से दिल्लीएनसीआर समेत देश के कई राज्यों के तापमान में गिरावट देखने को मिली है, जिससे गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान देश के 15 से अधिक राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार है. इसमें दिल्ली और आस पास के राज्य भी शामिल है, यहां धूल भरी आंधी और गर्जन के साथ बारिश की संभावना जताई गई है. गुरुवार को दिल्ली में गरज चमक के साथ धूल भरी हवाएं चलीं, जिससे न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सामान्य से 2 डिग्री अधिक था.लेकिन फिर भी हर रोज की अपेक्षा गुरुवार को तापमान कम दर्ज किया गया.

Weather Today: Heavy Rainfall Alert In 10 State Monsoon - मानसूनः गुजरात,  महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश समेत देश के 10 राज्यों में आज भारी बारिश का अलर्ट  | Patrika News

मौसम विभाग के मुताबिक, देश के कई राज्यों में 7 और 8 मई को बारिश के आसार है. इनमें पश्चिम बंगाल, केरल, कर्नाटक, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो जगहों पर तेज बारिश होने के आसार बन रहे है. इसके साथ ही राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्लीएनसीआर और उत्तर प्रदेश में धूल भरी आंधी और बादलों की गरज के साथ बारिश की आशंका है.

बता दें कि दिल्लीएनसीआर के अलावा गुरुवार को मौसम का असर देश के कई राज्यों में देखने को मिला. दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, महाराष्ट्र, मेघालय, असम, सिक्किम, हिमाचल, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और ओडिशा के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिली, जिससे इन राज्यों में गर्मी से राहत मिली.

Western disturbance again active IMD issued alert heavy rain in these  states for two days know Detailed

वही पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में बारिशओलावृष्टि और बर्फबारी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. यहां आकाशीय बिजली गिरने और अतिवृष्टि से हुए नुकसान के बाद अब ओले फसलों को भी नुकसान पहुंचा रहे हैं. मौसम विभाग ने आज यानी शुक्रवार को भी राज्य में ओलावृष्टि और धूल भरी आंधी को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.