Weather Update: मौसम विभाग ने अभी ही सर्दी को लेकर कर दी भविष्यवाणी, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम

मानसूनी बारिश का कहर जारी है. लगातार हो रही बारिश लोगों के लिए आफत बनी है. वहीं कई शहरो में बारिश पर फिलहाल ब्रेक लग गया है. इनमें दिल्ली का नाम शामिल है. दिल्ली में अगले कुछ दिन बारिश के आसार नहीं हैं. हालांकि तमिलनाडु केरल में आज से भारी वर्षा हो सकती है. उत्तराखंड और हिमाचल में भी बारिश की संभावना है. यूपी पूर्वांचल के शहरों में,मध्य प्रदेश, राजस्थान के कुछ इलाकों में और गुजरात में आज भी हल्की से मध्यम और कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है. आइए जानते है आज का मौमस कैसा रहने वाला है…

Delhi, NCR rain weather forecast today: IMD forecasts light rainfall in  Delhi today | Delhi news

दिल्‍लीवासियों के लिए अब अगले दो दिन उमसभरी गर्मी झेलनी पड़ सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक मानसून ब्रेक के बाद अब फिर हवा की दिशा बदलेगी और बारिश आने की संभावना है.दिल्ली में महीने के आखिरी 10 दिनों में अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है. जिससे राजधानी में वर्षा की कमी पूरी होने की उम्मीद है. मौसम पूर्वानुमान विशेषज्ञों ने ये जानकारी दी है.

19 अगस्त तक कैसा रहेगा मौसम?

तटीय आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भारी बारिश की संभावना है. सोमवार और मंगलवार को झारखंड में तेज बारिश होने की संभावना है. पूर्वी मध्य प्रदेश में 17 से 19 अगस्त तक भारी वर्षा होने के चेतावनी जारी की गई है. वहीं छत्तीसगढ़ में भी आज से 4 दिन यानि 19 अगस्त तक मूसलाधार बारिश की संभावना है. 17 और 18 तारीख को विदर्भ में भारी बारिश के आसार हैं.  ओडिशा में 17 अगस्त तक भारी से अधिक भारी वर्षा होने की चेतावनी के साथ Red Alert जारी किया गया है. पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अगले 5 दिन तेज बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग ने 19 अगस्त तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसमें तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना,झारखंड, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और सिक्किम के नाम शामिल हैं. इन राज्यो में 17 अगस्त को भारी बारिश हो सकती है. वहीं अगले कई दिनों तक बारिश का कहर झेलना पड़ सकता है.

India Weather Report: December winter weather report of your region

इसके साथ ही भारतीय मौसम विभाग ने मानसून की गतिविधियों और सर्दी आने को लेकर जानकारी दी है. इसके मुताबिक, देश में सामान्य से ज्यादा मौसमी बारिश होने के आसार है. वहीं कड़ाके की सर्दी भी इस साल जल्द पड़ सकती है. मौसम विभाग ने कहा कि अगस्त और सितंबर में सामान्य से ज्यादा बारिश हो सकती है.