Weather update: इन राज्यों से मॉनसून की विदाई, लेकिन इन राज्यों में जमकर बरस रहे हैं बादल

 

दिल्ली एनसीआर में सुबह और श्याम हल्की ठण्ड देखने को मिल रही हैं लेकिन अभी भी दोपहर मे लोगो को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा हैं. ऐसे में गुरुग्राम, फरीदाबाद, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के हालात अभी से खराब होते दिख रहे हैं. मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया हैं की शुक्रवार को राजधानी दिल्ली का मौसम साफ रहने की सम्भावना हैं. राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 23.4 डिग्री सेल्सियस हो सकता है. ऐसे में गुरुग्राम, फरीदाबाद, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के हालात अभी से खराब होने लगे हैं।

राजस्थान का मौसम की ताज़ा खबरे हिन्दी में | ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़ in Hindi - Zee News Hindi

इन राज्यों से मॉनसून की विदाई

उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों से मानसून जा चूका है. इससे यह साफ है की आने वाले दिनों में  बारिश होने की कोई सम्भावना नहीं है। मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया की भारत से मानसून  जल्द ही विदा ले लेगा लेकिन उन्होंने अभी तक इस जानकारी को लेकर कोई अधिकारिक एलान नहीं  किया हैं. वहीं गुजरात, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश में वापस आया मॉनसून अब कमजोर पड़ना शुरू हो गया. मौसम विभाग के अनुसार इन क्षेत्रों से आने वाले 24 घंटे में मॉनसून की वापसी हो जायेगी.

When Monsoon 2021 will hit Kerala coast Mausam Vibhag IMD forecast । मानसून कब केरल पहुंचेगा? मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी - India TV Hindi News

24 घंटो में कहां–कहां बारिश?

आने वाले 24 से 48 घंटों के दौरान गुजरात, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, मध्य प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु, केरल ,तटीय कर्नाटक और और कोंकण, गोवा,तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, तेलंगाना के कुछ इलाको में हल्की से मध्यम बारिश होने की सम्भावना है. इस दौरान पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, बिहार के भी कुछ इलाको, छत्तीसगढ़, दक्षिण मध्य प्रदेश और दक्षिण गुजरात में हल्की बारिश हो सकती है.

झारखण्ड

राजधानी रांची में शनिवार को आसमान साफ रहेगा. शहर में आर्द्रता का स्तर 89 प्रतिशत है. आज शहर में हवा नहीं चलने के कारण लोगों को हल्की उमस और गर्मी का सामना करना पड़ सकता है. पूर्वानुमान यह भी है कि शहर में अगले तीन दिनों तक बारिश होने की संभावना नहीं है. वही 13 और 14 अक्टूबर को रांची समेत राज्य के विभिन्न जिलों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की जा सकती हैं.

 

STORY BY – UPASANA SINGH