Weather Update: केरल में ऑरेंज अलर्ट जारी, कई राज्यों में भारी बारिश के आसार

देश के कई राज्यों में भारी बारिश का दौर जारी है.वही कई राज्य बाढ़ की चपेट में आ गए है. इसी बीच मौसम विभाग ने कुछ राज्यो के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, मॉनसून की अक्षीय रेखा गुजरात में भुज और बंगाल की खाड़ी पर है.  ऐसे में मौसम विभाग ने केरल और तटीय कर्नाटक में कई स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना जताई है.

Scattered rains keep temperatures in check in north India; no ...

विभाग ने केरल के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.विभाग की ओर से केरल के एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझीकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड सहित 9 जिलों में 9 अगस्त तक के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

वही देश की राजधानी दिल्ली और आसपास के राज्यों में 8 अगस्त के बाद से बारिश बढ़ने की संभावना जताई गई है. दिल्ली में 11-12 अगस्त को मध्यम बारिश होने के आसार है.वही उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में नया सिस्टम बनने की संभावना है, जिसकी कारण 9 और 10 अगस्त को हल्की बारिश और 11 और 12 अगस्त को मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है.

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटों में गुजरात, मध्य प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम के कुछ हिस्सों, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल और लक्षद्वीप के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.वही उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में कुछ स्थानों पर जबकि पंजाब, हरियाणा में हल्की से मध्यम बारिश के आसार है.