Weather Update:दिल्ली-एनसीआर में मौसम सुहावना! जानें अपने राज्य में मौसम का हाल

दिल्लीएनसीआर में गुरुवार सुबह से मौसम सुहावना बना हुआ है. तीखी धूप और गर्मी बेहद कम है और ठंडी हवाएं दिल्लीएनसीआर के लोगों को राहत दे रही हैं. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की तरफ से जारी एयर क्वालिटी इंडेक्स के मुताबिक, बुधवार को दिल्ली का एक्युआइ 175 दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ जम्मू और कश्मीर क्षेत्र पर है और चक्रवाती हवाओं केे दबाव वाला एक क्षेत्र पश्चिमी राजस्थान और उससे सटे पाकिस्तान क्षेत्र के ऊपर बना हुआ है. यही मौसमी चक्र गुरुवार और शुक्रवार के बीच दिल्ली,हरियाणा और पंजाब के कुछ हिस्सों में पूर्व की ओर बढ़ रहा है, जिससे यहां गरज के साथ बारिश हो सकती है.

IMD weather report: Delhi- NCR rain and gusty wind- Delhi-NCR में मौसम  सुहावना, तेज हवाएं और प्री-मानसून बारिश ने दिलाई भीषण गर्मी से राहत| TV9  Bharatvarsh

वही अगर बात पहाड़ी इलाकों की करें तो उत्तराखंड में अगले 48 घंटों में पर्वतीय इलाकों में बारिश और बर्फबारी के आसार हैं. वहीं गुरुवार को सुबह से ही राजधानी देहरादून में बादल छाए हुए हैं. इससे पहले बुधवार को राजधानी दून व आसपास के इलाकों में सुबह तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी हुई. पर्वतीय क्षेत्रों के कई इलाकों में बारिश के साथ बर्फबारी भी हुई है. वही हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर से बारिश और बर्फबारी के आसार हैं. अगले एक सप्ताह तक सूबे में मौसम लोगों की मुश्किलें बढ़ाने वाला है. मौसम विभाग ने गुरुवार और शुक्रवार को अंधड़, ओलावृष्टि और बारिश का मैदानी और मध्य पर्वतीय जिलों के लिए दोबारा चेतावनी जारी की है. 11 मई तक पूरे प्रदेश में मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है.

Delhi NCR Rain Storm । आंधी-बारिश के बाद दिल्ली एनसीआर में मौसम हुआ सुहावना,  कई जगह गिर पेड़ - India TV Hindi News

बिहार के कई इलाकों में बुधवार को बारिश के साथ ही मौसम का मिजाज बदल गया.भोजपुर में तो आंधी के साथ जोरदार बारिश के बीच ओले भी गिरे हैं. वही झारखंड में मौसम का मिजाज सुहावना हो गया है. बीते कुछ दिनों से शाम में लगातार मौसम खुशनुमा हो रहा है. बारिश और तेज हवाओं से गर्मी से राहत मिल रही है. आसमान में बादल छाए हुए है और तेज बारिश की आशंका है. वहीं मौसम विभाग का कहना है कि अगले 7 दिनों तक मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा.यह भी अनुमान है कि अगले 24 घंटों के दौरान, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा के उत्तरी तट, सिक्किम और असम के कुछ हिस्सों में भारी बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती है.