Weather Update:प्री-मॉनसून से दिल्ली सहित इन राज्यों में तेज बारिश !जानें आपके शहर में तेज गर्मी या तेज बारिश

देश में लगातार मौसम में बदलाव नजर आ रहा है कभी तेज धूप तो कभी बारिश और धूल भरी आंधी का सामना लोगों को करना पड़ रहा है. ऐसे में खेती के काम में लगे किसानों के लिए मौसम की गतिविधियों पर नजर रखना जरूरी हो गया है. इस सप्ताह भी दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में बादल बरसने की आशंका जताई गई है. इस दौरान धूल भरी आंधी भी चलने के आसार जताए गए है.

Delhi Weather Monsoon Forecast In Hindi: Skymet Weather Predicts Marginal  Deficit - दिल्‍ली मौसम मॉनसून अपडेट: दिल्‍ली को मई तक सताएंगी धूल भरी  आंधियां, जानें मॉनसून कब लेकर आएगा ...

स्काईमेट वेदर के मुताबिक, इस सप्ताह दिल्ली और आसपास के राज्यों में प्री मॉनसून गतिविधियों के कारण तीन-चार दिन बारिश होने के आसार है. दिल्ली में 12, 13 और 14 मई को गरज के साथ बारिश का पूर्वानुमान है. वहीं उत्तर प्रदेश, हरियाणा समेत देश के कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया जा रहा है.
मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे में पूर्वोत्तर के असम, मिजोरम, नगालैंड, त्रिपुरा, सिक्कमि, मणिपुर, अरुणचाल प्रदेश में भी हल्की बारिश के आसार नजर आ रहे हैं. वहीं पश्चिम बंगाल, ओडिशा, बिहार, झारखंड, कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ, तेलंगाना में तेज हवा चलने के साथ ही बारिश के आसार हैं. केरल, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी, आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़ में बारिश की संभावना नजर आ रही है. उधर, पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी दर्ज की जा रही है.

indian weather forecast today weather live updates monsoon pre monsoon rain  heat wave in north india change in weather new delhi bihar jharkhand  raining | Weather Forecast Updates 07 June 2020 : मौसम विभाग ने बारिश और  आंधी ...

मौसम विभाग के अनुसार जम्मू-कश्मीर और लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश के साथ तेज हवा चलने के आसार हैं. उत्तराखंड में 13 मई तक बारिश-बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी किया गया है.
छत्तीसगढ़ के अधिकांश जिलों में कल हुई आंधी-बरसात ने मौसम को पूरी तरह बदल कर रख दिया है. प्रदेश में 0.4 से 57(संतावन) मिलीमीटर तक बारिश दर्ज हुई है. रायपुर में सबसे अधिक 57(संतावन) मिमी बरसात दर्ज हुई है. ये पिछले 10 वर्षों में मई में एक दिन की सबसे अधिक बरसात है.