Weather Update : देश के दक्षिणी इलाकों में बारिश का अलर्ट, जाने अपने शहर के मौसम का हाल

देश के मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहे हैं. तो वहीं दिल्ली की हवा एक बार फिर जहरीली होती जा रही हैं. दिल्ली में बीते दो दिनों में वायु गुणवत्ता सूचकांक सुधरता दिखाई दे रहा था लेकिन आज काफी ख़राब श्रेणी में पाया गया जो की चिंता का विषय बन गया हैं. जबकि देश के कईं हिस्सों में अभी भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी हैं. तो वहीं दूसरी तरफ पहाड़ी इलाकों में भी ठण्ड लगातार अपना जोर जमा रही हैं जिसके कारण आसपास के मैदानी इलाकों में ठण्ड बढ रही हैं.

दिल्ली में पारा 45 पार, राहत के नहीं आसार - Delhi New Delhi City General  News
दिल्ली
आज सुबह राजधानी दिल्ली में हल्के बादल देखने को मिले, तो कई इलाकों में बूंदा बंदी भी हुयी. जबकि मौसम विभगा का अनुमान ये हैं की नवम्बर की आखिरी बारिश देर से होगी जिसके बाद दिल्ली में ठण्ड ज्यादा बढ जाएगी. तो वहीं दूसरी तरफ दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक एक फिर से सोचनीय स्थिति में आ गया हैं. आज दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक 353 दर्ज किया गया जो की बीते दो दिनों से ज्यादा हैं. आपको बता दें की आज राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहने की सम्भावना हैं.

भारी बारिश से तबाहीः वेल्लोर में मकान ढहा, 4 बच्चों सहित 9 की मौत
झारखण्ड
झारखण्ड के मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहे हैं आज सुबह से ही झारखण्ड का मौसम शुष्क बना हुआ हैं हालाकि कई इलाकों में हलके दर्जे के बादल भी देखे गये हैं. मौसम विभाग का अनुमान हैं की अभी झारखण्ड में बारिश हो सकती हैं जिससे राज्य में ठण्ड बढ़ेगी तो वहीं आपको बता दें की आज झारखण्ड का अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने की सम्भावना हैं.

Manali Snowfall 2019 Photos: Snowfall near Delhi NCR Chandigarh Gulaba  Manali barf bari tourists Hill Station Himachal Pradesh - Himachal Manali  Snowfall 2019: हिमाचल प्रदेश के टूरिस्ट स्पॉट्स पर झमाझम ...
पहाड़ी इलाकों में बर्फ़बारी
जानकारी के अनुसार पहाड़ी इलाकों में लगातार बर्फबारी हो रही और पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में भी लगातार बदलाव आ रहा है. जिसके कारण आसपास के इलाकों में ठण्ड बढ रही हैं. आपको बता दें की आने वाले 72 घंटे के अन्दर बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई है. हालांकि अभी पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के बाद से ही ठंडी हवाओं के झोकों का दौर भी जारी है.

Rain In Ajmer: Rain Shavers In City, Weather Turns Cold - Rain in Ajmer:  रुक-रुक कर बारिश, मौसम में बढ़ी ठंडक | Patrika News
अगले 24 घंटो के दौरान बारिश
आपको बता दें की मौसम विभाग के द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार गोवा, कोंकन, उत्तर कर्नाटक, तटीय कर्नाटक, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के कई इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना हैं जबकि आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल में भी अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश हो सकती है. तो वहीं दूसरी तरफ तेलंगाना, महाराष्ट्र, गोवा और पूर्वी राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में भी आंधी तूफान के साथ बिजली कड़कने और हल्की बारिश होने की आशंका जताई है.

STORY BY – UPASANA SINGH