Weather Update: दिल्ली-यूपी समेत कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी, जानें आपके राज्य में मौसम का हाल कैसा रहेगा

दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों को आज रविवार गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है. अगर बात राजधानी दिल्ली के मौसम की करें तो दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज आज बदला हुआ नजर आ रहा है. यहां सुबह से ही आसमान में बादल नजर आ रहे है. मौसम विभाग के मुताबिक आज दिल्ली-एनसीआर में बारिश की संभावना है. इसके मद्देनजर मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है. इस बीच आज राजधानी दिल्ली में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है.

After UP-Bihar, now the monsoon knocks in Delhi, where will it rain, know  the weather condition - 15/06/2021

यूपी के कई इलाकों में आज भारी बारिश की संभावना जाहिर की गई है और इनके लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया है. यहां लोगों को आकाशीय बिजली के प्रति भी सतर्क रहने को कहा गया है. मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के साथ पश्चिमी पहाड़ी क्षेत्रों में अगले 4 दिनों तक भारी बारिश होने का अनुमान लगाया है. मौसम विभाग के अनुसार, 4 दिनों तक जारी ये बारिश का सिलसिला यूपी से शुरू होकर जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड में भारी बारिश के साथ खत्म होगा. उत्तराखंड में 3 दिनों तक बारिश का अलर्ट जारी है. मौसम विभाग ने राज्य में भारी बारिश की संभावना जताई है.

मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में अगले तीन दिन तेज बारिश हो सकती है. कुल्लू में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है.