Weather Update: भीषण गर्मी के बीच बारिश और बर्फबारी! दिल्ली में धूल भरी आंधी, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम

उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बरसात और बर्फबारी होने के बाद दिल्ली को तीन दिन थोड़ी राहत मिलेगी. जबकि, तीन दिन बाद दिल्ली के तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी.. बता दें कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में बरसात और हल्की बर्फबारी हुई है. पश्चिमी हिमालय के कई हिस्सों में बारिश और गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है. तेजी से बदल रहे मौसम के कारण देश के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट लगातार जारी है. आज उत्तराखंड में आंशिक बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश की संभावना है. राज्य के पांच पहाड़ी जिलों में ओले गिरने के आसार हैं. इसके अलावा कुछ क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है. इसको देखते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

Weather Update Changes in the weather due to Western disturbance, IMD  issued three days heavy rain alert in these states know more

जबकि, पंजाब के भी कुछ हिस्सों में भी बारिश हुई है. बिहार के कई जिलों में बारिश की संभावना हैं. राजधानी पटना सहित प्रदेश के कई जिलों में 9 अप्रैल को बारिश हो सकती है. हिमाचल में बारिश-बर्फबारी के बाद मौसम सुहावना हो गया है. यहां पर तीन जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. दरअसल, जम्मू-कश्मीर और आसपास के क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है. जबकि उत्तर पश्चिम राजस्थान में चक्रवाती सर्कुलेशन है.

रेगिस्तान और भीषण गर्मी के लिए प्रसिद्ध इस देश में अचानक हुई भारी बर्फबारी  | मध्यप्रदेश टाइम्स - मध्यप्रदेश का सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज ...

दिल्ली में फिलहाल सुबह-शाम की हल्की ठंड तो महसूस की जा रही है, लेकिन दिन के वक्त पड़ रही कड़ाके की धूप ने लोगों के पशीने निकाल दिए है. दिल्ली-एनसीआर में भी तेजी से मौसम में बदलाव होगा. दिल्ली में आंधी आने की भी संभावना है. वहीं साउथ की बात करें तो केरल, तमिलनाडु के तटीय भागों, तटीय कर्नाटक और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश होने के आसार है.