Weather Update: दिल्ली में लगातार दो दिनों से बारिश जारी, एक और तूफान की आशंका, जानें अपने शहर के मौसम का हाल

दिल्लीएनसीआर में एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है. तेज हवाओं और घने बादलों के साथ दिल्लीएनसीआर के कई इलाकों में हल्की बारिश हो रही है. दिल्लीएनसीआर में रुकरुक कर बारिश होने के साथ ही तेज हवाएं चल रही हैं. हवाओं में ठंडक भी है, जिससे मई के भीषण गर्मी के महिने में ठंडक का एहसास होने लगा है. हालांकि कई इलाकों में धूप भी निकली हुई नजर आ रही है, यहां बादलों का आवाजाही जारी है.

India Weather Forecast Today Update: Delhi & Noida Weather Forecast Live  Update, Mausam Ki Jankari - दिल्ली में आज और कल गरज के साथ बौछारें, जानिए  आपके राज्य में कब होगी बारिश -

मौसम विभाग के मुताबिक, वेस्टर्न डिस्टर्बन्स सक्रिय है. जिसके चलते दिनभर दिल्लीएनसीआर का मौसम इसी तरीके से बना रहेगा. वहीं 30 से 60 किमी प्रति घंटा की रफ्तार के साथ तेज हवाएं भी चल सकती है.पिछले दो दिनों से रुकरुककर हो रही बारिश से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है.मौसम विभाग के रिकॉर्ड के मुताबिक मई में किसी एक दिन वर्ष 1900 के बाद इतनी बारिश दर्ज नहीं की गई.

weather forecast today live update aaj ka mausam western disturbance rain  maximum temperature 7 march imd issues alert hailstorm rain jharkhand bihar  up mp bengal delhi mumbai uttarakhand barish tufan amh |

मौसम विभाग ने आज शुक्रवार को देश के कई हिस्सों में बारिश के आसार जताए हैं.यूपी, राजस्थान, बिहार, झारखंड और हरियाणा में भी इस दौरान बारिश देखने को मिल सकती है. वही उत्तराखंड में बारिश और ओलावृष्टि की आशंका जताई जा रही है. हिमालय की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हो सकती है. आठ पहाड़ी जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है. झारखंड के कई हिस्सों में गर्जन के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश और तेज हवा चलने की संभावना जताई जा रही है.

मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिणी अंडमान सागर और दक्षिणपूर्वी पश्चिम बंगाल में 21 मई को यानी आज मानसून आने की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया है कि दक्षिण पश्चिम मानसून के 27 मई से दो जून के बीच केरल तक पहुंचने और अगले दो सप्ताह में पूरे प्रदेश में सक्रिय होने की संभावना है.

Weather Forecast Today: यूपी, हरियाणा सहित 19 राज्यों में भारी बारिश की  आशंका, IMD का इन राज्यों में हाई अलर्ट Weather Forecast Today: Heavy rain  in 19 states including UP, Haryana, IMD

वही, अरब सागर में उठे तौकते तूफान के कुछ दिन बाद बंगाल की खाड़ी में ‘यास’ तूफान आने की संभावना बन रही है.यास’ अगले 72 घंटों में चक्रवाती तूफान में तब्दील हो सकता है. आईएमडी के मुताबिक, 22 मई के करीब उत्तरी अंडमान सागर और उससे जुड़े पूर्वी मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है. इसके 24 मई तक चक्रवाती तूफान में तब्दील होने की बहुत अधिक संभावना है. मौसम विभाग ने कहा कि बहुत संभव है कि ये चक्रवाती तूफान 26 मई की सुबह उत्तरी बंगाल की खाड़ी में ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तट पर पहुंचे. इसके मद्देनजर ओडिशा और बंगाल सरकार ने अलर्ट जारी कर दिया है .